भारतीय प्रेस परिषद ने टीवी पत्रकार की मौत पर उप्र सरकार से रिपोर्ट मांगी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 05:54 PM (IST)

नयी दिल्ली, 15 जून (भाषा) भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने हाल ही में शराब माफिया पर खबर करने वाले एक टीवी पत्रकार की मौत पर उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की रविवार को प्रतापगढ़ में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। हालांकि, विपक्षी दलों और एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (ईजीआई) ने राज्य पुलिस के दावे पर सवाल उठाया है।

टीवी पत्रकार ने हाल ही में इलाके के शराब माफिया को लेकर एक खबर चलाई थी। बाद में, उन्होंने अपनी जान को खतरा होने की आशंका के मद्देनजर पुलिस को कथित तौर पर पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी। परिषद ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ‘‘पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुई मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष न्यायमूर्ति चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया है।’’
परिषद ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार, राज्य के पुलिस महानिदेशक और प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक को “मामले में तथ्यों के आधार पर” एक रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है।

विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश में टीवी पत्रकार की मौत मामले में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग की है। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने त्वरित, निष्पक्ष और विश्वसनीय जांच की मांग की है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News