लॉकडाउन की वजह से आनंद विहार में तय समय पर नहीं बन सका स्मॉग टॉवर, 31 अगस्त तक बनेगा: अधिकारी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 04:31 PM (IST)

नयी दिल्ली, 15 जून (भाषा) केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने यहां आनंद विहार में स्मॉग टॉवर का निर्माण पूरा करने के लिए तीन महीने का समय और मांगा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सीपीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एजेंसियों ने लॉकडाउन के दौरान निर्माण कार्य जारी रखने की विशेष अनुमति मांगी थी लेकिन लोगों और सामान की आवाजाही पर पाबंदी की वजह से थोड़ी देरी हुई। उन्होंने कहा, ‘‘हमने काम पूरा होने के लिए तीन महीने का समय और मांगा है। स्मॉग टॉवर 31 अगस्त तक बनकर तैयार हो जाएगा।’’ उच्चतम न्यायालय ने 25 मीटर ऊंचे टॉवर के निर्माण के लिए चार जून तक का समय दिया था।

एक अन्य स्मॉग टॉवर बाबा खड़क सिंह मार्ग, कनॉट प्लेस पर बनेगा। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने पिछले सप्ताह कहा था कि कनॉट प्लेस पर स्मॉग टॉवर के निर्माण में कोविड-19 की दूसरी लहर की वजह से देरी हुई और अब यह 15 अगस्त तक तैयार हो जाएगा।

टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड दोनों स्मॉग टॉवर का निर्माण आईआईटी-बंबई के तकनीकी सहयोग से कर रहा है। 22 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला एक स्मॉग टॉवर अपने आसपास के एक किलोमीटर के दायरे में प्रदूषक तत्व पीएम 2.5 को 70 प्रतिशत तक कम कर सकता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News