विहिप ने राजग शासित बिहार के मदरसे में विस्फोट की एनआईए से जांच की मांग की

2021-06-14T16:18:38.953

नयी दिल्ली, 13 जून (भाषा) विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बिहार के बांका जिले के एक मदरसा में हाल में हुए विस्फोट की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से जांच कराने की मांग की। विस्फोट की इस घटना में मदरसे की इमारत ढह गई थी और एक शख्स की मौत हो गई थी।
भगवा संगठन ने राज्य पुलिस द्वारा अब तक की गई जांच पर भी सवाल उठाए और बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजग सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि आठ जून की घटना में अबतक कोई गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई।

विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कुमार को टैग करते हुए ट्वीट किया, “ बांका में विस्फोट के बाद मदरसा और मस्जिद का संचालन करने वाले कहां चले गए? यह किस तरह का विस्फोट था? कौन निशाना था?”
उन्होंने यह भी पूछा कि राज्य सरकार घटना और पुलिस जांच के बारे में उठाए जा रहे सवालों से क्यों भाग रही है। उन्होंने कहा कि मामले की अच्छी तरह से जांच कराए जाने की जरूरत है।
बंसल ने पीटीआई-भाषा से कहा, “राज्य की विशेष जांच टीम को अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। मामले में कोई सुराग नहीं है। विस्फोट के सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। निष्पक्ष जांच के लिए मामले को एनआईए को सौंप दिया जाना चाहिए।”
उन्होंने कहा, “वोट बैंक की राजनीति के लिए नीतीश कुमार जी ऐसी बातों को नजरअंदाज न करें।”
बसंल ने कहा कि विहिप का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल जल्द ही बांका जिले का दौरा कर घटना की जमीनी रिपोर्ट और एसआईटी जांच की स्थिति का जायजा लेगा।

उन्होंने कहा, “प्रतिनिधिमंडल संबंधित अधिकारियों से मिलेगा तथा वहां पर हिन्दू समाज की सुरक्षा व जिहादी आतंकियों पर अंकुश सुनिश्चित करने के लिये पुलिस प्रशासन व शासन से निवेदन करेगा।”
पुलिस के ‍वरिष्ठ अधिकारी ने तब बताया था कि बांका के नगर थाना क्षेत्र के नवटोलिया मुहल्ला में स्थित एक मदरसे में शक्तिशाली विस्फोट हुआ था, जिसमें मदरसे से सटी मस्जिद के एक इमाम की मौत हो गई थी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News