टीसीपीएल व्यवसाय का एकीकरण पूरा, तेज वृद्घि के लिए अब बेहतर स्थिति में: चंद्रशेखरन

Wednesday, Jun 02, 2021 - 08:40 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो जून (भाषा) टाटा कंज्यूमर प्राडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) ने भारत में अपने खाद्य एवं पेय पदार्थ के कारोबार का एकीकरण का काम पूरा कर लिया है और अब वह सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए बेहतर स्थिति में है।
कंपनी के चैयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा समूह की इस कंपनी ने "लक्षित अधिग्रहणों" के जरिए अपने उत्पाद कारोबार का विस्तार किया है। कंपनी रोजमर्रा के इस्तेमाल की वस्तुओं के क्षेत्र में प्रमुख कंपनी बनना चाहती है।

चंद्रशेखरन टाटा सन्स के भी चैयरमैन हैं।

उन्होंने टीसीपीएल की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को दिए अपने संदेश में कहा कि इसके अलावा कंपनी ने स्वास्थ्य एवं सेहत जैसे उपभोक्ता रुझानों की तर्ज पर बाजारों में नवोन्मेष की गति तेज कर दी है।

चंद्रशेखरन ने कहा कि टीसीपीएल एफएमसीजी क्षेत्र में एक शीर्ष कंपनी बनने की दिशा में एक नये परिवर्तनकारी सफर पर निकली है और उसने महामारी के बावजूद काफी प्रगति की।

उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य से कंपनी ने भारत में अपने खाद्य एवं पेय पदार्थ के व्यापार का एकीकरण पूरा कर लिया है।
चंद्रशेखरन ने कहा कि टीसीपीएल के उत्पादों की सूची में अब चाय, कॉफी, पानी, दाल, मसाले से लेकर जलपान के उत्पाद, पकाने को तैयार उत्पाद, मिनी-मील जैसे उत्पाद तक शामिल हैं। उन्होंने कहा ‘‘हमने उपभोक्ता के रुझानों को देखते हुये नवोन्मेष की गति बढ़ाई है। इसमें स्वास्थ्य, बेहतर देखभाल और उपभोक्ताओं की सुविधा के अनुरूप उत्पादों को तेयार किया जा रहा है।’’
उन्होंने कहा, कंपनी भविष्य की तैयारियों में लगी है। ‘‘हम रणनीतिक प्राथमिकताओं की पहचान कर रहे हैं, एकीकृत संगठनात्मक ढांचे पर काम कर रहे हैं, बेहतर क्षमताओं और प्रतिभाओं में निवेश बढ़ा रहे हैं और डिजिटल कारोबार बढ़ा रहे हैं।’’
भविष्य के निर्माण में इन पहलुओं के साथ टाटा कंज्यूमर वृद्धि के रास्ते पर तेजी से बढ़ने को तैयार है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising