ताउते: गुजरात, केरल, दमन एवं दीव में हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया-एनडीआरएफ

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 10:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) एनडीआरएफ ने सोमवार को कहा कि चक्रवात ताउते को देखते हुए उसने गुजरात, केरल और दमन तथा दीव में तीन दिन में हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि ताउते अब ‘‘काफी गंभीर चक्रवाती तूफान’’ में तब्दील हो गया है। यह सोमवार की शाम तक गुजरात के तट पर पहुंच सकता है और राज्य के तट को शाम आठ बजे से रात 11 बजे के बीच पार कर सकता है।


एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘टीम उखड़ चुके भारी पेड़ की लगातार कटाई कर रही है और सड़कों पर गिरे बिजली के खंभों को रास्ते से हटा रही है। प्रभावित राज्यों में स्थिति को सामान्य करने में प्रयास जारी हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले तीन दिनों में बल ने गुजरात, केरल और दमन तथा दीव में हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया है और तटीय इलाकों से काफी संख्या में लोगों को हटाने में वह जिला प्रशासन का सहयोग कर रहा है।’’

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, दादरा एवं नागर हवेली तथा दमन एवं दीव से चक्रवात के बाद राहत एवं बचाव अभियान के लिए 101 टीम को तैनात किया है। प्रत्येक टीम में 47 कर्मी शामिल हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News