सीडब्ल्यूसी की बैठक में उठी राहुल को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 09:57 PM (IST)

नयी दिल्ली, 10 मई (भाषा) कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सोमवार को पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए।

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई सीडब्ल्यूसी की डिजिटल बैठक में कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी और कुछ अन्य नेताओं ने राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की।

एक सूत्र ने जानकारी दी, ‘‘बैठक में कई वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी को आगे आकर पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए।’’
कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण राहुल गांधी इस बैठक में उपस्थित नहीं थे।

उल्लेखनीय है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
सीडब्ल्यूसी की बैठक में असम, केरल, पश्चिम बंगाल ,तमिलनाडु और पुडुचेरी के प्रभारियों ने विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में अपनी बात रखी।

सूत्रों के मुताबिक, केरल के प्रभारी तारिक अनवर ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने केरल में शानदार प्रदर्शन किया जिसके बाद कहीं न कहीं अति उत्साह का भाव आ गया तथा गुटबाजी भी हार की वजह रही।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की कड़ी मेहनत के बावजूद पार्टी केरल में वोटों के लिहाज से फायदा नहीं उठा सकी।

पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद ने कहा कि कुछ सीटों के लिए नहीं, बल्कि पार्टी के व्यापक हित में गठबंधन होना चाहिए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News