इंडियन आयल ने पेट्रोल पंप, एलपीजी डिलीवरी कर्मियों का चिकित्सा-बीमा आगे के लिए बढ़ाया

Thursday, May 06, 2021 - 08:08 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह मई (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन आयल कार्पोरेशन (आईओसी) ने पेट्रोल पंपों पर काम करने वाले और एलपीजी सिलेंडर पहुंचाने वाले कर्मचारियों का जीवन बीमा कवर आगे बढ़ा दिया है। कंपनी ने आगे रहकर काम करने वाले अपने कर्मचारियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये यह कदम उठाया है।
इंडियन आयल ने एक वक्तव्य में कहा कि कंपनी अपने फ्रंटलाइन कर्मचारियों के चिकित्सा बीमा का नवीनीकरण करने के साथ ही काम के दौरान जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवार को अनुदान- सहायता देना भी जारी रखेगी।
कंपनी ने कहा है, ‘‘आगे बढ़कर काम करने वाले अपने कर्मचारियों के साथ मजबूती से खड़ा रहते हुये आईओसी ने ‘इंडियन आयल कर्म योगी स्वास्थ्य बीमा योजना’ का एक मई 2021 से आगे नवीनीकरण कर दिया है। ’’
कंपनी का कहना है कि इस चिकित्सा बीमा योजना के तहत उसके देशभर में फैले 3.3 लाख खुदरा पेट्रोल पंप के ग्राहक अटेंडेंट, एलपीजी डिलीवरी कर्मी, टेंक ट्रक के कर्मचारी, पाइपलाइन के सुरक्षा गार्ड आदि शामिल हैं। देश में कोराना महामारी के प्रसार के बावजूद ईंधन की आपूर्ति को बिना किसी बाधा के जारी रखने के इंडियन आयल के प्रयासों में इन कर्मचारियों का अहम योगदान रहता है।
चिकित्सा बीमा में कर्मचारी के साथ ही उसकी पत्नी और दो बच्चों को भी बीमा का लाभ मिलेगा। इसके तहत कोविड-19 संबंधी बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने पर एक लाख रुपये तक का दावा किया जा सकता है। बीमित व्यक्ति की दुर्घटना में मौत होने पर परिवार को दो लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising