सभी के लिए तत्काल मुफ्त टीकाकरण शुरू हो: येचुरी

Friday, Apr 30, 2021 - 10:28 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल (भाषा) माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट से बाहर निकलने का एकमात्र तरीका तुरंत सभी का नि:शुल्क टीकाकरण अभियान शुरू किया जाना है। येचुरी ने साथ ही मांग की कि केंद्र सेंट्रल विस्टा परियोजना को त्याग दे और टीके खरीदे।

भारत में शुक्रवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3,86,452 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,87,62,976 हो गयी। इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 31 लाख को पार कर गयी है। वहीं, 3,498 और मरीजों की मौत हो जाने से संक्रमण के कारण अब तक दम तोड़ चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,08,330 हो गई है।

येचुरी ने ट्वीट किया, ‘‘तुरंत सभी का नि:शुल्क टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करें।’’
माकपा नेता ने कहा, ‘‘35,000 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन को खर्च करें। 20,000 करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना छोड़ें और टीका खरीदें। टीके खरीदने के लिए पीएम केयर्स राशि का उपयोग करें। सभी के लिए टीके।’’
बृहस्पतिवार रात को येचुरी ने कोरोना वायरस महामारी को स्वतंत्रता के बाद से "सबसे खराब" मानवीय स्वास्थ्य संकट करार दिया था।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जब तक ऑक्सीजन मुहैया नहीं कराई जाती और सामूहिक टीकाकरण युद्ध स्तर पर शुरू नहीं होता, तब तक मोदी सरकार की आपराधिक गलती और अधिक लोगों की जान लेगी।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising