पंजाब सरकार सिख गुरु की जयंती डिजिटल तरीके से मनाएगी

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 07:11 PM (IST)

चंडीगढ़, 23 अप्रैल (भाषा) कोरोना वायरस संकट को देखते हुए पंजाब सरकार सिखों के नौवें गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती 28 अप्रैल से डिजिटल तरीके से मनाएगी। यह जानकारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम बृहद तरीके से आयोजित करने का माहौल नहीं है और वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) की प्रमुख बीबी जागीर कौर से भी बात करेंगे कि सभी समारोह डिजिटल तरीके से आयोजित किए जाएं। यह जानकारी एक सरकारी बयान में दी गई।


मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘कीर्तन’ का प्रसारण टेलीविजन और सोशल मीडिया चैनलों पर किया जाएगा। लोगों से आग्रह किया जाएगा कि एक मई को ‘‘गुरु पर्ब’’ पर अपने घरों से सभी के कल्याण के लिए अरदास करें।


ऐतिहासिक समारोह की निगरानी के लिए बनी कार्यकारी समिति की बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया कि सभी कार्यक्रम तय समय पर होंगे लेकिन डिजिटल मोड में होंगे और भीड़ इकट्ठी नहीं होगी।


इससे पहले कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी और गुरजीत सिंह औजला ने इस वर्ष सांकेतिक समारोह आयोजित करने की जरूरत पर बल दिया और कोविड-19 की स्थिति सुधरने तक कोई भी बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं करने की अपील की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News