वायुसेना प्रमुख ने फ्रांस में भारत के लिये चार राफेल विमानों को किया रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 10:49 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल (भाषा) वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने फ्रांस के एक सैन्य हवाईअड्डे से भारत के लिए चार लड़ाकू विमानों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस घटनाक्रम से परिचित लोगों ने यह जानकारी दी।

अपने पांच दिवसीय फ्रांस दौरे के तीसरे दिन एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने एक राफेल विमान प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया। उन्होंने समय पर इन विमानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये फ्रांसीसी विमानन उद्योग का धन्यवाद भी किया।


फ्रांस में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, “फ्रांस के आधिकारिक दौरे पर आए एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने पायलटों की सराहना की और भारत के लिये राफेल विमानों के अगले बेड़े को भारत की सीधी उड़ान पर रवाना किया। इस दौरान फ्रांसीसी वायुसेना और यूएई द्वारा हवा में ही ईंधन भरा जाएगा।”

ट्वीट में कहा गया, “कोविड के बावजूद समय पर आपूर्ति और पायलटों के प्रशिक्षण के लिये शुक्रिया फ्रांस, विशेष रूप से एफएएसएफ और फ्रेंच इंडस्ट्री।”

भारतीय दूतावास ने भारतीय वायुसेना प्रमुख द्वारा रवाना किये गए विमानों की संख्या का उल्लेख नहीं किया लेकिन कार्यक्रम से जुड़े लोगों ने कहा कि फ्रांस के मेरीग्नेक वायुसैनिक अड्डे से चार विमानों का नया जत्था उड़ा।

अपनी संक्षिप्त टिप्पणी में वायुसेना प्रमुख ने कहा कि कुछ राफेल विमानों की आपूर्ति समय से “थोड़ा पहले” हुई और इसने भारतीय वायुसेना की युद्धक क्षमता में योगदान दिया।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News