रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 10:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से बुधवार को रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं ...

दि71वायरस स्वास्थ्य लीड मंत्रालय
सरकार ने कोविड आंकड़े जारी किए, दूसरी लहर में पीड़ितों की जनसांख्यिकी पहली लहर के समान
नयी दिल्ली, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को एक तुलनात्मक आंकड़ा जारी किया जिसमें दर्शाया गया है कि कोविड-19 की मौजूदा दूसरी लहर में पीड़ितों की जनसांख्यिकी व गंभीरता पहली लहर के लगभग समान है।
दि75आयोग बंगाल चुनाव
पश्चिम बंगाल चुनाव के शेष चरणों को एकसाथ कराना संभव नहीं : चुनाव आयोग ने टीएमसी से कहा
नयी दिल्ली,निर्वाचन आयोग ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस से कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के शेष चरणों को एक साथ मिलाने का उसका सुझाव लागू करने योग्य नहीं है।


अर्थ34दूसरी लीड सीरम-टीका कीमत
एसआईआई ने कोविशील्ड की कीमत राज्य सरकारों के लिए 400 रुपये, निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये तय की
नयी दिल्ली, टीका बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 टीका ‘कोविशील्ड’ की कीमत राज्य सरकारों के लिए 400 रुपये प्रति खुराक तथा निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक होगी।



दि72दिल्ली ऑक्सीजन केजरीवाल केंद्र
केंद्र ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाया: केजरीवाल
नयी दिल्ली, दिल्ली में अनेक निजी और सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए चिकित्सीय ऑक्सीजन की कमी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की कि केंद्र ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ा दिया है।
दि69कांग्रेस लीड टीका
टीके को लेकर ‘एक राष्ट्र, एक कीमत’ की व्यवस्था हो: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) की ओर से राज्यों एवं निजी अस्पतालों के लिए कोरोना रोधी टीके का मूल्य निर्धारित किए जाने के बाद बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह एक ‘घटिया’ कदम है तथा पूरे देश में टीके की एक कीमत तय होनी चाहिए।
दि67टीका खुराक संक्रमण
कोविड टीके की पहली खुराक लेने के बाद 21 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए: सरकार
नयी दिल्ली, कोविड टीकों की पहली खुराक लेने के बाद 21,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हो गए जबकि 5,500 से अधिक लोग दूसरी खुराक लेने के बाद भी संक्रमित हो गए। केंद्र ने बुधवार को यह जानकारी दी।


दि27वायरस आईसीएमआर कोवैक्सीन
कोवैक्सीन दो बार उत्परिवर्तन कर चुके कोरोना वायरस के प्रकार को भी बेअसर करती है : आईसीएमआर
नयी दिल्ली, देश में निर्मित कोविड-19 का टीका ‘कोवैक्सीन’, सार्स-सीओवी-2 के कई प्रकारों को निष्प्रभावी करता है और दो बार अपना उत्परिवर्तन कर चुके वायरस के प्रकार के खिलाफ भी प्रभावी है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने बुधवार को यह जानकारी दी।


प्रादे102आंध्र महाराष्ट्र ऑक्सीजन आरआईएनएल
आरआईएनएल महाराष्ट्र को 100 टन चिकित्सकीय ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगी
विशाखापत्तनम, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) 22 अप्रैल को तड़के महाराष्ट्र को 100 टन से अधिक तरल चिकित्स्कीय ऑक्सीजन (एलएमओ) की आपूर्ति करेगा। आरआईएनएल के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।


प्रादे101महाराष्ट्र ऑक्सीजन अस्पताल संख्या
नासिक अस्पताल दुर्घटना: दो और मरीजों की मौत से मृतक संख्या 24 हुई
मुंबई, महाराष्ट्र के नासिक के एक अस्पताल में भंडारण संयंत्र से लीकेज के बाद ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद हो जाने की घटना में दो और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 24 हो गई है।

प्रादे88बंगाल कोरोना ममता लॉकडाउन
ममता ने बंगाल में लॉकडाउन से किया इनकार, 5 मई से सभी वयस्कों के लिये टीकाकरण
मालदा , पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर राज्य में लॉकडाउन की आशंका को खारिज किया और कहा कि 18 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों के लिये पांच मई से टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

प्रादे75बंगाल ममता मोदी लीड कोविड
देश में कोरोना मामलों में तेजी से वृद्धि ‘‘मोदी निर्मित आपदा’’ : ममता
चंचल/हरिरामपुर/बालुरघाट ,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश में कोविड मामलों में तेजी से वृद्धि को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला तेज कर दिया और इस स्थिति को "मोदी-निर्मित आपदा" करार दिया। उन्होंने मांग की कि यदि वह बीमारी से लड़ने के लिए पर्याप्त दवा नहीं मुहैया करा सकते तो उन्हें पद छोड़ देना चाहिए।


वि31चीन भारत सीमा
सीमा मुद्दे को ‘उपयुक्त स्थिति’ में रखें, दीर्घकालिक संबंधों पर ध्यान दें: चीन ने भारत से कहा
बीजिंग, चीन ने बुधवार को कहा कि वह वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर शांति और स्थिरता बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उसने भारत से आग्रह किया कि वह सीमा मुद्दे को ‘उपयुक्त स्थिति’ में रखे और द्विपक्षीय संबंधों के दीर्घकालिक विकास के लिए आधी दूरी तय करे, जबकि आधी दूरी चीन तय करेगा।

वि26 इंडोनेशिया लीड पनडुब्बी
पनडुब्बी लापता, उसमें 53 लोग सवार हैं: इंडोनेशियाई सेना
जकार्ता, सेना ने बुधवार को बताया कि बाली द्वीप के करीब एक पनडुब्बी लापता हो गई है जिसमें 53 लोग सवार थे और इंडोनेशियाई नौसेना तलाशी अभियान में जुटी है।


अर्थ35संपूर्ण लीड ओएनजीसी अपहरण
हथियारबंद उग्रवादियों ने असम में ओएनजीसी के तीन कर्मचारियों का अपहरण किया
गुवाहाटी/नयी दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के तीन कर्मचारियों का बुधवार को असम में एक रिग साइट से पांच सशस्त्र उग्रवादियों ने अपहरण कर लिया। उग्रवादियों ने सुरक्षा गार्डों को बंद कर दिया और वे कंपनी का एक वाहन लेकर भाग गए जो आपातकालीन-एंव- चिकित्सकीय कामों में इस्तेमाल किया जाता था।

खेल24खेल आईपीएल लीड पंजाब किंग्स
सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को नौ विकेट से हरा पहली जीत दर्ज की
चेन्नई, खलील अहमद और अभिषेक शर्मा की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद मैन ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टॉ की नाबाद 63 रन की पारी के बूते सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट में बुधवार को यहां पंजाब किंग्स को नौ विकेट से हराकर सत्र की पहली जीत दर्ज की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News