दिल्ली पुलिस ने अपने कर्मियों और उनके परिवारों के लिए तीन कोविड देखभाल केंद्र बनाए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 08:23 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल (भाषा) दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने शहर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अपने कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों के वास्ते शहर में तीन कोविड देखभाल केंद्र स्थापित किये हैं।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने कहा कि हमदर्द फाउंडेशन और सेवा भारती की मदद से शाहदरा, रोहिणी एवं द्वारका में ये केंद्र खोले जा रहे हैं।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर बताया कि 78 बिस्तरों, जिनमें 20 ऑक्सीजन सिलेंडर सुविधा वाले हैं, के साथ शाहदरा का केंद्र चालू हो गया है। उनके अनुसार रोहिणी का केंद्र शीघ्र चालू होगा और वहां 20 बेड होंगे एवं उनमें 10 ऑक्सीजन सिलेंडर सुविधा वाले होंगे।

एक आधिकारिक बयान में दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस के कर्मियों, जो कोविड-19 के खिलाफ संघर्ष में अग्रिम मोर्चा संभाले हुए हैं, में फिर संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर पुलिस बल ने शाहदरा थाना परिसर में नवनिर्मित क्वाटर्स में 78 बेडों वाला पूर्ण क्रियाशील कोविड-19 देखभाल केंद्र स्थापित किया है।
उन्होंने बताया कि रोहिणी एवं द्वारका के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में दो ऐसे ही केंद्र स्थापित किये हैं , द्वारका वाला केंद्र शीघ्र ही चालू होने वाला है।

बिस्वाल ने कहा, ‘‘ जीटीबी अस्पताल डॉक्टर प्रदान कर रहा है जबकि हमदर्द फाउंडेशन नर्स एवं अन्य अर्धचिकित्साकर्मी प्रदान कर रहा है। सेवा भारती ऑक्सीजन सिलेंडर दे रही है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ अन्य सुविधाएं एवं दवाइयां दिल्ली पुलिस के संसाधनों से प्रदान की जाएंगी जिनमें समर्पित एंबुलेंस भी है और यह आपात स्थिति के लिए वहां खड़ा रहेंगे।’’
पुलिस ने बताया कि ये देखभाल केंद्र तबतक के लिए तत्काल राहत के वास्ते के लिए बनाये गये हैं जबतक मरीजों को नियमित कोविड अस्पताल में भर्ती नहीं कर लिया जाता।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News