दिल्ली सरकार ने हरियाणा के ऑक्सीजन टैंकर को ‘लूटा’: अनिल विज

2021-04-21T17:08:22.063

चंडीगढ़, 21 अप्रैल (भाषा) हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने बुधवार को आरोप लगाया कि अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के मरीजों के लिये ऑक्सीजन लेकर पानीपत से फरीदाबाद जा रहे एक टैंकर को दिल्ली सरकार द्वारा “लूट लिया गया” और कहा कि सभी ऑक्सीजन टैंकरों का आवागमन अब पुलिस सुरक्षा में होगा।

विज ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के कारण ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है, ऐसे में हरियाणा दूसरों को आपूर्ति तभी कर सकता है जब उसकी अपनी मांग पूरी हो जाए।

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री विज ने टैंकर के संदर्भ में संवाददाताओं से कहा, “कल हमारा एक ऑक्सीजन टैंकर पानीपत से फरीदाबाद के अस्पतालों में आपूर्ति के लिये जा रहा था। जब वह दिल्ली से होकर गुजर रहा था तो उसे दिल्ली सरकार द्वारा लूट लिया गया जो बेहद गलत है।”

उन्होंने कहा, “अगर सरकारें ऐसे करने लगेंगी तो अव्यवस्था फैल जाएगी।”

विज ने कहा कि उन्होंने अब आदेश दिये हैं कि सभी ऑक्सीजन टैंकर पुलिस एस्कॉर्ट के साथ आएंगे-जाएंगे जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

उन्होंने कहा, “लेकिन एक टैंकर से इस तरह से गैस निकालना बेहद निंदनीय है।”

उन्होंने कहा, “हम इस घटना के बारे में दिल्ली सरकार के अधिकारियों को लिखेंगे।”

उन्होंने यह दावा भी किया की राज्य पर दिल्ली को चिकित्सा ऑक्सीजन देने के लिये दबाव डाला जा रहा है। हरियाणा का फरीदाबाद राष्ट्रीय राजधानी से सटा हुआ है।

मंत्री ने कहा कि हरियाणा पूर्व में जिन दो पड़ोसी राज्यों से ऑक्सीजन प्राप्त करता था उन्होंने पहले अपनी जरूरतें पूरी करने के लिये उसे आपूर्ति रोक दी है।

उन्होंने कहा, “हमें हिमाचल प्रदेश के बद्दी और राजस्थान के भिवाडी से आपूर्ति मिलती थी लेकिन वहां की सरकारों ने अब आपूर्ति रोक दी है।”

विज ने कहा, “हरियाणा में हमारे संयंत्रों में मैंने अधिकारियों और पुलिस की तैनाती की है क्योंकि हम पहले अपनी जरूरतें पूरी करना चाहते हैं। हम पर दबाव डाला जा रहा है कि हमें दिल्ली को आपूर्ति करनी चाहिए। हमें ऐसा करने में कोई आपत्ति नहीं है, बशर्ते हमारे पास अतिरिक्त आपूर्ति हो, लेकिन हमारी पहली प्राथमिकता हरियाणा है।”



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static