दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

2021-04-21T14:19:10.593

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से बुधवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं ...

दि12 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 से 2,023 लोगों की मौत, संक्रमण के 2,95,041 नए मामले
नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब तीन लाख नए मामले आने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,56,16,130 हो गयी, जबकि 2,023 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 1,82,553 हो गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को इस बारे में बताया।


दि20 प्रियंका साक्षात्कार सरकार की टीका संबंधी रणनीति उसकी घोर विफलता: प्रियंका गांधी वाद्रा
नयी दिल्ली,कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए तैयारियों में कथित तौर पर कमी होने को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और टीका संबंधी रणनीति को ‘घोर विफलता’ करार देते हुए कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार दूसरों पर जिम्मेदारी नहीं डाल सकती क्योंकि मौजूदा समय में पंडित जवाहर लाल नेहरू नहीं, बल्कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और भारतीय नागरिकों की रक्षा के लिए उन्हें आगे आना चाहिए।


अर्थ6 ओएनजीसी लीड अपहरण असम में ओएनजीसी के तीन कर्मचारियों का अपहरण
नयी दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के तीन कर्मचारियों का बुधवार को असम में एक रिग साइट से अज्ञात सशस्त्र उग्रवादियों ने अपहरण कर लिया।


प्रादे23 असम टीका हिमंता असम में 18 से 45 साल की आयु के लोगों का मुफ्त में टीकाकरण होगा: हिमंता
गुवाहाटी, असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार एक मई से 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों का मुफ्त में टीकाकरण कराएगी।

प्रादे15 आयोग रिपोर्ट मुठभेड़ में मौत के मामलों में जांच आयोग ने पुलिस को दी क्लीन चिट लखनऊ, कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे और उसके पांच साथियों की मुठभेड़ में मौत की जांच कर रहे आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को सबूतों के अभाव में क्लीन चिट दे दी है।


वि8 संरा भारत निकाय चयन संयुक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद के तीन निकायों में चुना गया भारत
संयुक्त राष्ट्र, भारत संयुक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद के तीन निकायों में निर्वाचित हुआ है। भारत को मौखिक अनुमोदन के साथ अपराध निरोधक एवं आपराधिक आयोग में एक जनवरी, 2022 से शुरू हो रहे तीन साल के कार्यकाल के लिए चुना गया है।


वि4 अमेरिका फ्लॉयड फैसला जॉर्ज फ्लॉयड हत्या मामले में सभी तीन आरोपों मे दोषी पाए गए चॉविन
वाशिंगटन, अमेरिका की संघीय ग्रांड जूरी ने मिनियापोलिस के पूर्व अधिकारी डेरेक चॉविन को अफ्रीकी मूल के अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या मामले में सभी तीन आरोपों का दोषी पाया।


अर्थ9 सीरम वैक्सीन कीमत सीरम ने कोविड वैक्सीन की कीमत राज्य सरकारों के लिए 400 रुपये, निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये तय की
नयी दिल्ली, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 वैक्सीन की कीमत राज्य सरकारों के लिए 400 रुपये प्रति खुराक तथा निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक होगी।


खेल3 खेल तीरंदाजी भारत कप महिला रिकर्व टीम क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर, भारतीय तीन स्पर्धाओं के क्वार्टर फइनल में

गुआटेमाला सिटी, भारतीय रिकर्व तीरंदाजों ने लगभग दो साल बाद विश्व कप में वापसी करते हुए शानदार शुरुआत की जब यहां शुरुआती चरण में अंकिता भकत और दीपिका कुमारी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला टीम क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रही।


खेल2 खेल मुक्केबाजी कप युवा भारत सात महिलाओं सहित भारत के आठ मुक्केबाज विश्व युवा चैंपियनशिप के फाइनल में

नयी दिल्ली, सात महिलाओं सहित भारत के आठ मुक्केबाजों ने पोलैंड के किल्से में चल रही विश्व युवा चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई जो देश के लिए आयु वर्ग की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में अभूतपूर्व उपलब्धि है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static