कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सिख गुरुद्वारा समिति के चुनाव टले

Tuesday, Apr 20, 2021 - 08:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (भाषा) कोविड-19 के बढ़ते मामलों और महानगर में वायरस के प्रसार पर लगाम कसने की खातिर हफ्ते भर के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं। यह जानकारी मंगलवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी।


सिसोदिया ने एक ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सिलसिले में उपराज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेजा है।


सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में गुरुद्वारा चुनाव 25 अप्रैल को होने वाले थे जिन्हें कोरोना वायरस और कर्फ्यू के कारण स्थगित कर दिया गया है। माननीय मुख्यमंत्री जी ने इस बारे में माननीय उपराज्यपाल के पास प्रस्ताव भेजा है।’’

प्रस्ताव में कहा गया है कि कर्फ्यू को देखते हुए डीएसजीएमसी के चुनाव कराना तर्कसंगत नहीं है और कहा कि मतदान केंद्र ‘‘हॉटस्पॉट’’ और ‘‘सुपर स्प्रेडर्स’’ बन सकते हैं।


इसमें कहा गया है, ‘‘दिल्ली सरकार जल्द से जल्द डीएसजीएमसी चुनाव कराने की इच्छुक है, लेकिन कोरोना संकट के कारण हमें चुनाव स्थगित कर देना चाहिए।’’

उच्चतम न्यायालय के एक मामले का जिक्र करते हुए प्रस्ताव में कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने अदालत में कहा था कि चुनाव की प्रक्रिया 29 अप्रैल तक पूरी हो जाएगी। अदालत ने इसे समय पर कराने के निर्देश दिए थे, जिसमें दो सप्ताह इधर-उधर की अनुमति थी।

इसमें कहा गया कि इसलिए चुनाव स्थगित किए जा सकते हैं और इसे अदालत के आदेश के मुताबिक 13 मई तक कराया जा सकता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising