मंत्रिमंडल ने आईसीएआई तथा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एमओयू को मंजूरी दी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 06:27 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) तथा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (सीए एएनजेड) के बीच एक नए समझौता ज्ञापन को मंगलवार को अनुमति प्रदान कर दी ।
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में अनुमति समझौता ज्ञापन को अनुमति दी गई ।
सरकारी बयान के अनुसार, इससे पेशेवर सीमा का विस्तार करने और दो लेखा संस्थानों के बीच कामकाजी संबंधों को बढ़ावा देने का अवसर मिलेगा ।
इसमें कहा गया है कि आईसीएआई और चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑस्ट्रेलिया एंड न्यूजीलैंड (सीए एएनजेड) के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पारस्परिक रूप से योग्यता की पहचान करेगा और दो संस्थानों के बीच एक शानदार तंत्र का निर्धारण करके सदस्यों को बेहतर स्थिति में स्वीकार करेगा।

समझौता ज्ञापन अन्य निकायों के सदस्यों की योग्यता की पारस्परिक मान्यता प्रदान करता है, जिन्होंने दोनों पक्षों की परीक्षा, व्यावसायिक कार्यक्रम और व्यावहारिक अनुभव सदस्यता आवश्यकताओं को पूरा करके सदस्यता हासिल की है।

गौरतलब है कि चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑस्ट्रेलिया एंड न्‍यूजीलैंड (सीए एएनजेड) अक्टूबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स और न्यूजीलैंड इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के विलय से उभरा है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News