कोविड रोधी टीकों के घटते भंडार के बीच पंजाब ने केंद्र से तत्काल आपूर्ति करने का अनुरोध किया

2021-04-20T00:12:00.767

चंडीगढ़, 19 अप्रैल (भाषा) पंजाब सरकार ने सोमवार को केंद्र से अनुरोध किया कि वह तत्काल कोविड रोधी टीके की आपूर्ति करे और राज्य में दो नये ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के लिये मंजूरी दे, क्योंकि राज्य में दोनों के भंडार तेजी से घट रहे हैं।

एक बयान में बताया गया कि समीक्षा बैठक में टीकों की उपलब्धता के बारे में मुख्य सचिव विनी महाजन ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को बताया कि स्थिति गंभीर है क्योंकि सिर्फ तीन दिन के लिये भंडार बचा है।

मेडिकल शिक्षा मंत्री ओ पी सोनी ने अमृतसर के एक अस्पताल में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी का उल्लेख किया। इसपर महाजन ने कहा कि यद्यपि इंडियन ऑयल लिमिटेड राज्य को ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहा है, लेकिन स्थिति चिंताजनक है।

स्वास्थ्य सचिव हसन लाल ने कहा कि राज्य में तीन ऑक्सीजन संयंत्र काम कर रहे हैं तथा अमृतसर और पटियाला के मेडिकल कॉलेजों में दो संयंत्रों को स्थापित करने के लिये केंद्र की मंजूरी मिलने का इंतजार है।

बयान के अनुसार, हालात का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से कोरोना वायरस रोधी टीकों की तत्काल आपूर्ति करने तथा राज्य में दो ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के लिये मंजूरी देने का अनुरोध किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static