फ्यूचर रिटेल के कर्जदाताओं ने ऋण पुनर्गठन योजना को मंजूरी दी

Sunday, Apr 18, 2021 - 02:10 PM (IST)

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (भाषा) कर्ज में डूबी फ्यूचर रिटेल लि. को कर्ज दे रखे संस्थानों से कंपनी के मौजूदा वित्तीय ऋण को लेकर पुनर्गठन योजना को मंजूरी मिल गयी है। यह मंजूरी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआरई) की कोविड संबंधित दबाव के लिये लायी गयी समाधान व्यवस्था के तहत दी गयी है।

फ्यूचर रिटेल लि. (एफआरएल) ने शनिवार देर रात शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि पुनर्गठन योजना अब मंजूरी के लिये आरबीआई द्वारा के वी कामत की अध्यक्षता में गठित विशेषज्ञ समिति को भेजी जाएगी
कंपनी के अनुसार समाधान योजना के तहत एफआरएल द्वारा गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के जरिये जुटाये गये ऋण भी मौजूदा कर्ज का हिस्सा होगा और उसे भी पुनर्गठित करने का प्रस्ताव है।
सूचना में कहा गया है कि कंपनी के निदेश्क मंडल ने भी शनिवार को हुई बैठक में पुनर्गठन योजना को मंजूरी दे दी। कंपनी को समाधान रूपरेखा के साथ वित्तीय दबाव से बाहर निकलने की उम्मीद है।

शेयर बाजार को भेजी गयी सूचना में कहा गया है, ‘‘निदेशक मंडल की 17 अप्रैल, 2021 को हुई बैठक में बैंकों से लिये गये मौजूदा सुरक्षित वित्तीय कर्ज को लेकर पुनर्गठन योजना को मंजूरी दी गयी है। यह मंजूरी रिजर्व बैंक द्वारा घोषित कोविड-19 संबंधित दबाव के लिये समाधान व्यवस्था के तहत दी गयी है।’’
कंपनी ने यह भी कहा कि बैंकों ने समाधान योजना को मंजूरी दे दी है। अब यह केवी कामत की अध्यक्षता में रिजर्व बैंक द्वारा गठित विशेषज्ञ समिति की मंजूरी पर निर्भर है।
कर्ज पुनर्गठन के बाद कंपनी को पटरी पर आने की उम्मीद है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising