सफल उद्यमी अपना ज्ञान, अनुभव विद्यार्थियों, युवाओं में बांटें: गोयल

Thursday, Apr 15, 2021 - 09:31 PM (IST)

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (भाषा) वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय स्टार्टअप सलाहकार परिषद की पहली बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इस मौके पर सफल उद्यमियों से अपने ज्ञान, अनुभव और विचारों को छात्र-छात्राओं और युवाओं के बीच बांटने का आह्वान किया।
इस परिषद का गठन देश में नवोन्मेष और स्टार्टअप के लिए मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र के उपाय सुझाने के लिए किया गया है। इससे सतत आर्थिक वृद्धि हासिल हो सकेगी और बड़े स्तर पर रोजगार के अवसरों का सृजन भी हो सकेगा।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मंत्री ने स्कूली स्तर पर भी छात्रों को उद्यमिता का पाठ पढ़ाने पर जोर दिया जिससे विद्यार्थियों को नवप्रवर्तन के लिए प्रोत्साहन मिले।
उन्होंने सफल उद्यमियों से अपना ज्ञान, अनुभव, विचार और सलाह विद्यार्थियों और युवाओं के साथ साझा करने को कहा। गोयल ने कहा कि ग्रामीण भारत, दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों के लोगों के पास नवोन्मेषी विचार हैं, जिन्हें आगे लाने की जरूरत है।
परिषद में सफल स्टार्टअप्स के संस्थापक, भारत में कंपनियों को आगे बढ़ाने वाले दिग्गज, स्टार्टअप में निवेशकों को आकर्षित करने वाले लोग और उद्योग संघों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising