उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों ने घर से मामलों की सुनवाई की

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 07:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, 13 अप्रैल (भाषा) उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों ने कोविड-19 के मामले तेज रफ्तार से बढ़ने के मद्देनजर मंगलवार को अपने घरों से ही मामलों की सुनवाई की। वहीं, न्यायालय की रजिस्ट्री ने अपने अधिकारियों, अगर किसी दिन कार्यालय में उपस्थिति की आवश्यकता नहीं हो, तो ‘घर से काम’ करने की अनुमति दी है।
शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों ने सोमवार को अपने निर्धारित समय से एक घंटे देर से अपने-अपने आवास से अदालती कार्यवाही की। पिछले हफ्ते करीब 44 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद यह कदम उठाया गया।
उभरती स्थिति पर गौर करते हुए न्यायालय की रजिस्ट्री ने 13 अप्रैल के अपने आदेश में न्यायालय के अधिकारियों से कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने वाले सभी एहतियातों का सख्त अनुपालन करने को कहा था, जिनमें आपस में दो गज दूर रखने के नियम, शरीर के तापमान की जांच करने, मास्क पहनने और हाथ साफ रखने जैसे स्वच्छता से जुड़े अन्य व्यवहार शामिल हैं।
शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री ने अपने आदेश में कहा कि निर्देशों का अनुपालन नहीं करने पर आचरण नियमावली के तहत प्रशासिक कार्रवाई की जा सकती है।
न्यायालय ने तत्काल सुनवाई के लिए मामलों को वकीलों के उपस्थित होकर प्रस्तुत करने पर भी सोमवार से अगले आदेश तक अस्थायी रोक लगा दी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News