दिल्ली में बस और मेट्रो सेवा 50 प्रतिशत क्षमता से चल रही हैं

Monday, Apr 12, 2021 - 06:34 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 अप्रैल (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के बाद सोमवार को कार्यालयों, मेट्रो और बस सेवाओं में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम किया गया।
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शनिवार रात को आदेश जारी कर सभी प्रकार के एकत्रीकरण पर पाबंदी लगा दी थी।
इसके अलावा विवाह समारोह तथा अंतिम संस्कार में लोगों की संख्या घटाने, सार्वजनिक परिवहन को आधी क्षमता के साथ संचालित करने और सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति घटाने का निर्देश दिया गया था।
प्रतिबंधों के एक दिन बाद बसों और मेट्रो में लोगों की संख्या घटा दी गई जिससे बस और मेट्रो स्टेशन पर भीड़ बढ़ गई। परिवहन अधिकारियों ने कहा कि लोग खुद सावधानी बरत रहे हैं फिर भी वे बसों में बैठने की क्षमता से आधी संख्या में यात्रियों को ले जा रहे हैं।
दिल्ली परिवहन निगम के एक अधिकारी ने कहा, “कई बसों में कुछ एक यात्रियों के ही सफर करने की खबर मिली है। हालांकि, यात्रियों की संख्या में पाबंदी के कारण कुछ लोगों को बस स्टॉप पर इंतजार करना पड़ा। कुछ रास्तों को छोड़ दें तो बसें कुछ यात्रियों को ही लेकर जा रही हैं या खाली जा रही हैं।”
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने कहा कि वह कोच या प्लेटफॉर्म पर भीड़भाड़ नहीं होने दे रहे हैं।
डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा, “पिछले साल सितंबर से सेवा शुरू होने के बाद से हमने कई संक्रमण रोधी कदम उठाए हैं। हम अब कड़ाई से उपायों का पालन करा रहे हैं जिससे कोच और प्लेटफार्म पर भीड़भाड़ से बचा जा सके और व्यवस्था सरकार के नियमों के मुताबिक चल सके।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising