सैमसंग का पूर्ण ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन बाजार में 32 प्रतिशत हिस्सेदारी का लक्ष्य

Sunday, Apr 11, 2021 - 02:37 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अप्रैल (भाषा) दक्षिण कोरिया की उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सैमसंग का इस साल भारत में पूर्ण स्वचालित (फुली ऑटोमैटिक) वॉशिंग मशीन बाजार में नंबर एक खिलाड़ी बनने का लक्ष्य है।
कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम भारतीय बाजार में नवोन्मेषण आधारित, कृत्रिम मेधा (एआई) अनुकूल वॉशिंग मशीनों के जरिये अग्रणी कंपनी बनने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।
कंपनी का इरादा इस साल पूर्ण स्वचालित वॉशिंग मशीन बाजार में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 32 प्रतिशत करने का है। अभी इस श्रेणी में कंपनी की हिस्सेदारी 24.6 प्रतिशत है।

सैमसंग ने हाल में पूर्ण स्वचालित फ्रंट लोड मशीन की नई श्रृंखला पेश की है, जो एआई आधारित है। इसमें हिंदी और अंग्रेजी में द्विभाषीय इंटरफेस है।
सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष-उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार राजू पुलन ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमारी महत्वाकांक्षा पूर्ण ऑटोमैटिक खंड में नंबर दो से नंबर एक पर पहुंचने की है। हम अपनी बाजार हिस्सेदारी को 24.6 प्रतिशत से बढ़ाकर 32 प्रतिशत करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।’’
अभी पूर्ण स्वचालित वॉशिंग मशीन बाजार में उसकी प्रतिद्वंद्वी एलजी पहले स्थान पर है।
पुलन ने कहा कि 32 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के लक्ष्य के साथ हम नंबर एक ब्रांड बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी विशेष उत्पादों और उत्पाद विविधता तथा भारतीय श्रृंखला में किए गए भारतीय नवोन्मेषण के जरिये इस लक्ष्य को हासिल करेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising