शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

Sunday, Mar 07, 2021 - 06:32 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात मार्च (भाषा) रविवार को शाम छह बजे तक पीटीआई-भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

प्रादे61 बंगाल मोदी रैली ममता ने जनता की दीदी होने के बजाय भतीजे की बुआ बनना पसंद किया: मोदी
कोलकाता, सात मार्च (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता में एक रैली के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि बंगाल ने वाम शासन के बाद परिवर्तन लाने के लिए बनर्जी पर भरोसा जताया था कि लेकिन उन्होंने राज्य के लोगों को ‘धोखा’ दिया और उनका अपमान किया।


प्रादे72 बंगाल मिथुन दूसरीलीड भाजपा कोलकाता में प्रधानमंत्री की रैली से पहले भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती
कोलकाता, अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती रविवार को यहां ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली से पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये।


दि23 मोदी दूसरी लीड जनऔषधि केंद्र स्वास्थ्य योजनाओं के कारण साल में 50 हजार करोड़ रुपये बचाने में कामयाब रहे गरीब और जरूरतमंद: मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने किफायती दवाएं उपलब्ध कराने और चिकित्सा उपकरणों की कीमत कम करने जैसे कदम उठाए जिसके कारण गरीब और जरूरतमंद लोग सालाना 50,000 करोड़ रुपये तक बचत करने में कामयाब रहे हैं।

प्रादे24 मप्र कोविंद जनजाति जनजातीय लोगों में भेदभाव नहीं होता इसलिए स्त्री-पुरुष अनुपात सामान्य आबादी से बेहतर है : कोविंद दमोह (मप्र), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को कहा कि जनजातीय समुदायों में स्त्रियों और पुरुषों के बीच भेदभाव नहीं किया जाता है इसलिए जनजातीय आबादी में स्त्री-पुरुष अनुपात सामान्य आबादी से बेहतर है।



दि30 वायरस उपचाराधीन मामले छह राज्यों में रोजाना कोविड-19 के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं नयी दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, पंजाब और गुजरात सहित छह राज्यों में कोविड-19 के रोजाना नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि 18,711 नए मामलों में से 84.71 फीसदी मामले इन्हीं राज्यों से हैं।


वि6 म्यांमा प्रतिबंध म्यांमा की सैन्य सरकार पर प्रतिबंध लगाने के लिए बढ़ रहा वैश्विक दबाव
बैंकाक, म्यांमा में एक फरवरी को हुए सैन्य तख्तापलट के विरोध में बढ़ते जनाक्रोश पर की जा रही हिंसक कार्रवाई के बाद से अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर दबाव बढ़ रहा है कि वह म्यांमा की सैन्य सरकार पर और अधिक प्रतिबंध लगाए।
वि11 पाक हमला बलूचिस्तान में हमले में पाकिस्तानी नौसेना के दो कर्मी मारे गए, एक अन्य घायल
कराची, पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के तटीय जिले ग्वादर में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा सुरक्षाबलों के एक वाहन पर किये गए हमले में नौसेना के दो कर्मी मारे गए और एक अन्य घायल हो गया।

खेल13 खेल लीड आईपीएल आईपीएल नौ अप्रैल से खाली स्टेडियमों में, फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में
नयी दिल्ली, दुनिया के सबसे आकर्षक टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन इस साल देश के छह शहरों में नौ अप्रैल से 30 मई के बीच किया जाएगा, जिसमें कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह घोषणा की।

खेल6 खेल मुक्केबाजी वायरस लीड भारत भारत पर भारी पड़ा कोविड का मामला, तीन मुक्केबाज फाइनल से हटे
नयी दिल्ली, भारत के एक खिलाड़ी के कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये जाने के कारण उसके तीन मुक्केबाजों को स्पेन के कैस्टेलियोन में 35वें बोक्साम इंटरनेशनल टूर्नामेंट में फाइनल के अपने मुकाबलों से हटना पड़ा।

अर्थ20 उपराष्ट्रपति वायरस लचीलापन, अनुसंधान, से भारत को कोविड-19 से लड़ाई की अगुवाई करने में मदद मिली: नायडू
नयी दिल्ली, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि लचीलापन, अनुसंधान और पुनर्खोज ने भारत को कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई का अगुवा बनने में मदद की है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising