रिलायंस अपने कर्मचारियों, उनके परिवार के कोविड- 19 टीकाकरण का बोझ वहन करेगी

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 06:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, पांच मार्च (भाषा) अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अपने करीब 12.2 लाख कर्मचारियों और उनके करीबी पारिवारिक सदस्यों के कोविड- 19 टीकाकरण का खर्च खुद उठायेगी।
इसके साथ ही रिलायंस भी उन कंपनियों के समूह में आ गई है जिन्होंने अपने कर्मचारियों को कोविड- 19 महामारी से बचाने के लिये टीका लगाने का खर्च स्वयं उठाने का फैसला किया है। सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सविर्सिज (टीसीएस), इन्फोसिस, एसेंचर और सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने कर्मचारियों और उनके पारिवारिक सदस्यों को टीका लगाने की लागत स्वयं वहन करने की घोषणा की है।
रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और रिलायंस इंडस्ट्रीज की गैर- कार्यकारी िनदेशक नीता अंबानी ने कर्मचारियों को भेजे एक आंतरिक संदेश में कहा है, ‘‘जैसा कि हमने पहले प्रतिबद्धता जताई थी रिलायंस आपके, आपकी पत्नी, आपके माता- पिता और टीका लगाने योग्य आपके बच्चों के टीकाकरण की पूरी लागत वहन करेगी। आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा और बेहतरी हमारी जिम्मेदारी है।’’
कंपनी ने अपने कर्मचारियों के टीकाकरण के लिये खास अस्पतालों के साथ गठबंधन किया है। कर्मचारियों को ये टीके वह जहां भी काम कर रहे हैं उन्हीं स्थानों में स्थित अस्पतालों में लगाये जायेंगे।
रिलायंस के टीकाकरण कार्यक्रम में समूह की सभी अनुषंगियों के कर्मचारी शामिल होंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के तेल और रसायन कारोबार, खुदरा उपक्रम और दूरसंचार उद्यम जियो तथा उनसे जुड़ी सहयोगी कंपनियों के कर्मचारियों और उनके प्रजीकृत आश्रितों को कंपनी टीका लगवायेगी।
नीता अंबानी ने समूह में आंतरिक तौर पर भेजे गये संदेश में कहा है, ‘‘मुकेश और मेरे लिये प्रियजनों की खुशियों और बेहतर स्वास्थ्य काफी मायने रखता है और यह हमारे लिये एक परिवार का हिस्सा है - रिलायंस परिवार।’’
उन्होंने उन सभी कर्मचारियों से आग्रह किया है जो कि सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम के तहत टीका लगने के पात्र है, वह जल्द से जल्द अपना पंजीकरण करा लें।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News