लंदन की कंपनी कैप को 10,500 करोड़ रुपये में खरीदेगी विप्रो

Thursday, Mar 04, 2021 - 08:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, चार मार्च (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी विप्रो ने बृहस्पतिवार को बताया कि वह वैश्विक स्तर पर प्रबंधन एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र में परामर्श सेवाएं देने वाली कंपनी कैपको को 1.45 अरब डालर (10,500 करोड़ रुपये) में खरीद रही है। कैप्को का मुख्यालय लंदन में है।
भारतीय कंपनी द्वारा किसी कंपनी को खरीदने का सबसे बड़ा सौदा है।
विप्रो ने शेयर बाजार को दी गयी सूचना में कहा है कि कैपको के आने से परामर्श और सूचना प्रौद्योगिकी सेवा क्षेत्र में उसकी स्थिति मजबूत होगी। यह सौदा जून के अंत तक बराबर हो सकता है।

कैपको 1998 की कंपनी है और इसके 100 से अधिक ग्राहक हैं इनमें से कुछ लम्बे समय से इसके साथ जुड़े है। कंपनी में 16 देशों में स्थापित उसके 30 प्रतिष्ठानों में 5,000 कंसल्टैंट काम कर रहे हैं।
कंपनी ने 2020 में 72 करोड़ डालर की कमाई की थी।

विप्रो के मुख्य अधिशासी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक थियेरी डेलापोर्ट ने कहा कि विप्रो और कैपको के काम काज के माडल एक दूसरे के पूरक हैं। मुझे यकीन है कि कैपको हमारे साथ विप्रो को अपना नया घर बताते हुए गर्व अनुभव करेंगे।‘
कैपको के मुख्य अधिशासी अधिकारी लांस लेवी ने कहा कि दोनों कंपनियां मिल कर अपने ग्रहाकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप कायाकल्प के संपूर्ण समाधान सुलभ कराएंगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising