पश्चिमोत्तर दिल्ली में चेन छीनने का विरोध करने पर महिला की चाकू मार कर हत्या

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 09:29 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 फरवरी (भाषा) पश्चिमोत्तर दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में चेन झपटमारी का विरोध करने पर 25 साल की एक महिला की चाकू मार कर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात नौ बजे सिमरन कौर नाम की यह महिला जब दो साल की अपनी बेटी और मां के साथ बाजार से घर लौट रही थी, तब यह घटना हुई। पुलिस ने इस घटना के संबंध में दो व्यक्तियों को पकड़ा है।
सिमरन के साथ यह वारदात उसके घर से महज 20 मीटर की दूरी पर हुई, जबकि घटनास्थल से महज 100 मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी भी है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कौर पर चाकू से हमला किया, जिसके बाद उसे अस्तपाल ले जाया गया और वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
सोशल मीडिया पर इस इस घटना का वीडियो फैल गया है। उसमें एक व्यक्ति दो महिलाओं का पीछा करते दिख रहा है और यह व्यक्ति पीछे से कौर का चेन छीनने का प्रयास करता है। इसपर कौर उसका पीछा करती है और व्यक्ति सड़क पर गिर जाता है। उसके बाद वह व्यक्ति खड़ा होता है और चाकू से कौर पर वार कर वहां से भाग जाता है।

पुलिस ने बताया कि आदर्श नगर थाने में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिमोत्तर) उषा रंगनानी ने कहा, ‘‘ हमने दस टीमें गठित की हैं और हम इस घटना की जांच की तह के करीब हैं। ’’
उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और वारदात में इस्तेमाल किया गय चाकू भी उनके कब्जे से बरामद कर लिया गया हैं।

सिमरन की एक रिश्तेदार ने बताया कि वह अपनी बेटी के वास्ते दवा लाने बाजार गयी थी।
उन्होंने कहा कि तीन साल पहले कौर की पटियाला के एक व्यापारी से शादी हुई थी और उसकी दो साल की बेटी है।

उन्होंने कहा , ‘‘ सिमरन अपनी बड़ी बहन पूजा से मिलने पिछले सप्ताह दिल्ली आयी थी। पूजा कनाडा में रहती है। सिमरन का ससुराल पटियाला में है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News