श्रीलंका वायुसेना की 70वीं वर्षगांठ: एयर शो में सूर्यकिरण, सारंग, तेजस भाग लेंगे

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 06:39 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 फरवरी (भाषा) भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने शनिवार को कहा कि श्रीलंकाई वायु सेना की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर तीन से पांच मार्च तक कोलंबो में आयोजित होने वाले एक ‘एयर शो’ में सूर्यकिरण, सारंग और हल्का लड़ाकू विमान तेजस हिस्सा लेंगे।

भारतीय वायुसेना की हवाई करतब टीम, फिक्स्ड विंग ‘सूर्यकिरण’ और रोटरी विंग ‘सारंग’, के साथ तेजस विमान शनिवार को कोलंबो पहुंचा।

वायुसेना ने एक बयान में कहा, ‘‘श्रीलंकाई वायुसेना (एसएलएएफ)की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर तीन से पांच मार्च तक कोलंबो के गाले फेस में आयोजित होने वाले एक एयर शो में सूर्यकिरण, सारंग और तेजस भाग लेंगे।’’
बल ने कहा, ‘‘एसएलएएफ की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित होने वाले समारोह में आईएएफ की भागीदारी मजबूत पेशेवर संबंधों की एक और अभिव्यक्ति है जो दो वायुसेनाएं साझा करती हैं।’’
आईएएफ सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम (एसकेएटी) ने इससे पहले 2001 में एसएलएएफ की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर श्रीलंका का दौरा किया था।

आईएएफ और एसएलएएफ के बीच प्रशिक्षण, परिचालन आदान-प्रदान और विभिन्न सैन्य प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में कई वर्षों तक सक्रिय सहयोग देखा गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News