सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर अमरिंदर एवं खट्टर ने उन्हें श्रद्धांजलि दी

Monday, Jan 25, 2021 - 03:32 PM (IST)

चंडीगढ़, 23 जनवरी (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर समेत दोनों राज्यों के कई अन्य नेताओं ने शनिवार को महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी ।

बोस को श्रद्धांजलि देते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री ने उन्हें महान देशभक्त तथा भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का प्रख्यात नायक करार दिया ।

सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी को उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि । एक महान देशभक्त और हमारे स्वतंत्रता संग्राम के प्रख्यात नायक, जिनका नारा ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ आज भी हमारे कानों में गूंजती है। उनसे हम सभी को आज भी प्रेरणा मिलती है ।’’
खट्टर ने नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुये ट्वीट किया कि सुभाष चन्द्र बोस जी ने “तुम मुझे खून दो, मैं तुझे आजादी दूंगा” जैसे प्रेरक नारों के माध्यम से लोगों में देशभक्ति का संचार कर अंग्रेजी शासन की नींव हिला दी।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, हरियाणा भाजपा के नेता ओ पी धनखड़, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा एवं दोनों प्रदेशों के अन्य नेताओं ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी।
केंद्र सरकार नेताजी की जयंती 23 जनवरी को हर साल ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का निर्णय किया है। नेताजी का जन्म आज के ही दिन 1897 में हुआ था ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising