ओकिनावा ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन डुअल पेश किया

Thursday, Jan 21, 2021 - 10:01 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (भाषा) इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता ओकिनावा ने गुरुवार को अपना दोपहिया वाहन डुअल पेश किया, जिसे भारी-भरकम सिलिंडर ढुलाई और ई-कॉमर्स वस्तुओं की डिलेवरी जैसे कामों के लिए तैयार किया गया है।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि यह देश में अपनी तरह का पहला ऐसा दोपहिया वाहन है, जिसे सामान ढुलाई की अधिकतम जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है। यह गाड़ी दो रंगों - फायर रेड और सनशाइन येलो में उपलब्ध है।

ओकिनावा डुअल में 250 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है और यह 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेतस है। कम गति होने के कारण इसे चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने या ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती।

ओकिनावा ने बताया कि वह अपने सभी उत्पादों में 92 फीसदी स्वदेशी कलपुर्जों का इस्तेमाल करती है और अप्रैल 2021 तक इसे 100 फीसदी करने का लक्ष्य है।
कंपनी के प्रबंध निदेशक और संस्थापक जीतेंद्र शर्मा ने कहा, ‘कोविड-19 के कारण ईकामर्स और देश के कोने-कोने में सामान मंगाने का चलन बढ़ा है। इसे देखते हुए इस क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों के लिए जरूरी हो गया है कि वे आपूर्ति के लिए लगातार अभिनव, कम परिचालन लागत और प्रभावशीलता बढ़ाने पर काम करें।’
उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह वाहन अगले दो वर्ष में बाजार में अच्छी-खासी हिस्सेदारी बना लेगा। इसकी कीमत करीब उनसठ हजार रुपये है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising