शाम छह बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 06:23 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (भाषा) रविवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं...

दि30 किसान न्यायालय समिति बैठक नये कृषि कानूनों पर उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त समिति 19 जनवरी को पहली बैठक करेगी नयी दिल्ली, नये कृषि कानूनों पर उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त समिति के यहां पूसा परिसर में 19 जनवरी को अपनी पहली बैठक करने का कार्यक्रम है। समिति के सदस्यों में शामिल अनिल घनवट ने रविवार को यह जानकारी दी।

प्रादे65 कर्नाटक किसान दूसरी लीड शाह किसानों की आय को दोगुना करना केन्द्र सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है: शाह बागलकोट (कर्नाटक), केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि किसानों की आय को दोगुना करना केन्द्र सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है और तीन केंद्रीय कृषि कानून उनकी आय में कई गुना वृद्धि सुनिश्चित करेंगे।

दि15 वायरस उपचाराधीन मरीज भारत में कोविड-19 से अबतक संक्रमित हुए लोगों में दो प्रतिशत से भी कम उपचाराधीन
नयी दिल्ली, भारत में इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2,08,826 है जो अबतक देश में कोविड-19 की चपेट में आए कुल मरीजों की संख्या के दो प्रतिशत से भी कम है। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को दी।

अर्थ16 अर्थशास्त्री वृद्धि चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में आ सकती है 25 प्रतिशत की गिरावट : अर्थशास्त्री
नयी दिल्ली, देश के प्रसिद्ध अर्थशास्त्री अरुण कुमार का मानना है कि सरकार के दावे के विपरीत अर्थव्यवस्था में अधिक तेजी से सुधार नहीं आ रहा है। कुमार ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में अर्थव्यवस्था में 25 प्रतिशत की गिरावट आ सकती है।
दि7 वायरस लीड मामले कोरोना वायरस: भारत में संक्रमण के 15,144 नए मामले सामने आए
नयी दिल्ली, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 15,144 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,05,57,985 हो गई है, जिनमें से 1,01,96,885 लोगों के संक्रमणमुक्त हो जाने के कारण लोगों के स्वस्थ होने की दर 96.58 प्रतिशत हो गई है।

प्रादे63 महाराष्ट्र किसान टिकैत किसान मई 2024 तक प्रदर्शन के लिए तैयार :भाकियू नेता टिकैत
नागपुर, भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) नेता राकेश टिकैत ने रविवार को कहा कि किसान केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ ‘मई 2024 तक’ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं और दिल्ली की सीमाओं पर चल रहा किसानों का आंदोलन ‘वैचारिक क्रांति’ है।


अर्थ17 पेट्रोल- उत्पाद शुल्क डीजल, पेट्रोल पर रिकॉर्ड कर वृद्धि से चालू वित्त वर्ष में उत्पाद शुल्क संग्रह 48 प्रतिशत बढ़ा

नयी दिल्ली, महामारी के कारण भले ही लगभग हर प्रकार के कर संग्रह में कमी आयी हो, लेकिन उत्पाद शुल्क संग्रह में चालू वित्त वर्ष के दौरान 48 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी। इसका कारण डीजल और पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क दर में रिकॉर्ड वृद्धि है।

प्रादे46 गुजरात लीड मोदी प्रधानमंत्री ने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक संपर्क सुविधा में सुधार के लिए आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई
अहमदाबाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों को गुजरात के केवड़िया से जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हरी झंडी दिखाई। केवड़िया में ही सरदार पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ है।

वि15 ब्रिटेन भारत जी7 बोरिस जॉनसन ने जून में ब्रिटेन में जी7 शिखरवार्ता के लिए प्रधानमंत्री मोदी को न्योता भेजा
लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जी7 के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है।
इस्लामाबाद वि20 वायरस पाक टीका पाकिस्तान ने आक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 टीके के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दी
इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड​​-19 टीके के आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दे दी है और सरकार को उम्मीद है कि वर्ष की पहली तिमाही तक टीका उपलब्ध करा दिया जाएगा। पाकिस्तान में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 519,291 हो गई है।

खेल12 खेल लीड भारत सुंदर और ठाकुर की शतकीय साझेदारी से भारत मुकाबले में बरकरार
ब्रिसबेन, निचले क्रम के बल्लेबाजों वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर ने विषम परिस्थितियों में शतकीय साझेदारी निभाकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां भारत को मुकाबले में बनाये रखा।

खेल17 खेल टेनिस ओपन लीड वायरस चार कोविड-19 पॉजिटिव मामले आने के बाद आस्ट्रेलियाई ओपन के लिये पहुंचे खिलाड़ी कड़े पृथकवास पर
मेलबर्न, आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के लिये दो विशेष विमानों से यहां पहुंचे 47 खिलाड़ियों को कड़े पृथकवास पर भेज दिया गया है क्योंकि इन उड़ान में कोरोना वायरस के चार मामले पॉजीटिव पाये गये हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News