डिजिटल बिल भुगतान को अपनाने के लिए एनडीडीबी ने दूध उत्पादकों, सहकारी संस्थाओं को पुरस्कृत किया

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 08:49 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (भाषा) सरकार के राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) ने बृहस्पतिवार को 22 राज्यों के 86 दुग्ध उत्पादकों, 19 दुग्ध सहकारी समितियों और आठ दूध उत्पादक कंपनियों को डिजिटल बिल भुगतान को प्रोत्साहित करने के लिए प्रशस्ति-पत्र और पुरस्कार दिए।
भारत के श्वेत क्रांति के जनक वर्गीज कुरियन की जयंती 26 नवंबर को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय दुग्ध दिवस के अवसर पर ये पुरस्कार दिये गये।
एनडीडीबी के अध्यक्ष दिलीप रथ ने कहा कि ये पुरस्कार मानक स्थापित करेंगे तथा भारत सरकार के डिजिटल इंडिया ड्राइव के साथ-साथ एनडीडीबी के प्रयासों से डेयरी से किसान निश्चित तौर पर बैंकों से भुगतान प्राप्त करने और अन्य डिजिटल मंचों का उपयोग करने की ओर उत्साहित होंगे।
एनडीडीबी के अध्यक्ष ने इस मौके पर डेयरी से जुड़ी सहकारी संस्थाओं में से 62 दूध उत्पादकों और दूध उत्पादक कंपनियों में से 24 दूध उत्पादकों को डिजिटल माध्यम से दूध का भुगतान स्वीकार करने के लिए सम्मानित किया।
साथ ही, डिजिटल माध्यम से दूध के बिलों के भुगतान को बढ़ावा देने के लिए देश के 22 राज्यों से संबंधित 19 डेयरी सहकारी दूध संघ/महासंघ व आठ दूध उत्पादक कंपनियों को भी सम्मानित किया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News