सैमसंग के प्रीमियम उत्पादों की बिक्री अक्टूबर में 50 प्रतिशत बढ़ी, छोटे कस्बो में रिकॉर्ड वृद्धि

Monday, Nov 09, 2020 - 07:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ नवंबर (भाषा) रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी सैमसंग के प्रीमियम उत्पादों की बिक्री अक्टूबर में 50 प्रतिशत बढ़ी है। वहीं छोटे कस्बों में कंपनी की बिक्री में रिकॉर्ड 68 प्रतिशत और कुल बिक्री में 32 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

सैमसंग इंडिया वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार) राजू पुल्लन ने एक बयान में कहा, "यह हमारे लिए अब तक का सबसे शानदार अक्टूबर साबित हुआ है। हर वर्ग के उपभोक्ताओं विशेषकर दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में प्रीमियम इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की मांग बढ़ी है।’’
बयान के मुताबिक सैमसंग के उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार में अक्टूबर में 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। टीवी श्रेणी में कंपनी ने 32 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। इसमें भी 65-इंच और उससे ऊपर की श्रेणी में 80 प्रतिशत की बढ़ोतरी शामिल है।
पुल्लन ने कहा, ‘‘ पूरे त्यौहारी मौसम में कुल बिक्री में 30 प्रतिशत वृद्धि हासिल करने का लक्ष्य है। त्यौहारी बिक्री के पहले चरण यानी अक्टूबर में कंपनी 32 प्रतिशत वृद्धि हासिल करने में सफल रही है।’’
टीवी के साथ-साथ कंपनी ने फ्रिज श्रेणी में भी वृद्धि दर्ज की है। फ्रिज श्रेणी में कंपनी की कुल बिक्री में 31 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। इसमें भी 350 लीटर से अधिक क्षमता के फ्रिज में 40 प्रतिशत की वृद्धि रही।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising