टाटा टेलीसर्विसेस महाराष्ट्र का दूसरी तिमाही घाटा कम होकर 341 करोड़ रुपये रहा

Thursday, Nov 05, 2020 - 08:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, पांच नवंबर (भाषा) दूरसंचार कंपनी टाटा टेलीसर्विसेस महाराष्ट्र का घाटा चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में घटकर 341 करोड़ रुपये रह गया। पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी का घाटा 2,334 करोड़ रुपये रहा था।

कंपनी के बृहस्पतिवार को जारी वित्तीय परिणामों के मुताबिक समीक्षावधि में 30 सितंबर तक कंपनी का कुल घाटा उसकी चुकता पूंजी को पार कर चुका है। इस साल 30 सितंबर को समाप्त तिमाही और छमाही में कंपनी का शुद्ध घाटा और कंपनी की मौजूदा देनदारियां उसकी मौजूदा परिसंपत्तियों से ज्यादा हो चुकी हैं।

कंपनी ने कहा कि उसे अपने प्रवर्तकों की ओर से नकदी में आने वाली किसी भी तरह की कमी के प्रबंधन के लिए अनिवार्य कदम उठाए जाने के संकेत मिले हैं। ये कदम बैलेंस शीट तिथि से 12 महीनों के भीतर उठाए जाएंगे।

समीक्षावधि में कंपनी का राजस्व 4.7 प्रतिशत घटकर 260 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का राजस्व 273 करोड़ रुपये रहा था।

कंपनी ने 31 मार्च 2020 तक के लिए समेकित सकल राजस्व पर उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक लाइसेंस शुल्क, स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क, ब्याज, जुर्माना और जुर्माने पर ब्याज के लिए 2,423.37 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

न्यायालय के आदेश के अनुसार दूरसंचार कंपनियों को दूरसंचार विभाग द्वारा की गयी कुल मांग का 10 प्रतिशत मार्च तक जमा करना है और उसके बाद शेष राशि को सालाना 10 किस्तों में चुकाना है।

कंपनी ने कहा कि उसने 639.39 करोड़ रुपये का भुगतान किया है और वह न्यायालय के आदेश का पालन सुनिश्चित करेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising