श्याओमी ने त्यौहारी सेल के पहले चरण में बेचे 50 लाख फोन, पेश किया ‘मी स्मार्ट अपग्रेड’ कार्यक्रम

Thursday, Nov 05, 2020 - 06:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, पांच नवंबर (भाषा) श्याओमी ने त्यौहारी बिक्री के पहले चरण में 50 लाख स्मार्टफोन की बिक्री है। यह पिछले साल के मुकाबले 15-20 प्रतिशत अधिक है। इसी के साथ कंपनी ने पुराने श्याओमी ग्राहकों को नए फोन से अपग्रेड करने के लिए ‘मी स्मार्ट अपग्रेड’ कार्यक्रम भी पेश किया है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि ‘मी स्मार्ट अपग्रेड’ कार्यक्रम के तहत श्याओमी के पुराने ग्राहकों को नया रेडमी और मी फोन खरीदने पर उनके पुराने फोन का 70 प्रतिशत तक मूल्य मिलेगा।

घरेलू स्मार्टफोन बाजार में कंपनी की प्रतिस्पर्धा सैमसंग, वीवो, रीयलमी और ओप्पो जैसे ब्रांड के साथ है।

श्याओमी इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी मुरलीकृष्णन बी. ने पीटीआई-भाषा से कहा कि अक्टूबर मध्य में शुरू हुई पहले चरण की त्यौहारी सेल के दौरान कंपनी के स्मार्टफोन की बिक्री में वृद्धि रही। यह बढ़त उसके खुद के ई-वाणिज्य मंच के साथ-साथ अन्य ई-वाणिज्य कंपनियों के मंच पर भी देखने को मिली।

उन्होंने स्पष्ट किया, ‘‘ हमने अपने सभी उत्पादों की नयी श्रृंखला दो-तीन महीने पहले ही पेश की थी। हम इस साल त्यौहारी मौसम के लिए पहले से तैयार थे, इसने ग्राहकों के बीच अधिक रुचि पैदा की। इसने हमें बाजार में पर्याप्यत मात्रा में आपूर्ति करने की सुविधा भी दी।’’
उन्होंने कहा कि नवरात्रि के दौरान पहली त्यौहारी बिक्री के समय कंपनी ने 50 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है। यह पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 15 से 20 प्रतिशत अधिक है। कंपनी को दिवाली खरीद के दौरान बिक्री और बढ़ने की उम्मीद है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising