एयरटेल की नेक्स्ट्रा देशभर में डेटा सेटरों का स्तर बढ़ाने पर निवेश करेगी 1,750 करोड़ रुपये

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 09:14 AM (IST)

नयी दिल्ली, तीन नवंबर (भाषा) भारती एयरटेल की अनुषंगी नेक्स्ट्रा डेटा देशभर में अपने डेटा सेंटर के बुनियादी ढांचे और क्लाउड सेवाओं का स्तर बढ़ाने के लिए 1,750 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

भारती एयरटेल ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र में दो नए डेटा सेंटर परिसर स्थापित करने के लिए उसने महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम के साथ एक सहमति ज्ञापन भी हस्ताक्षर किए हैं। ये दो केंद्र मुंबई और पुणे में स्थापित किए जाएंगे।

कंपनी ने कहा कि हाल में कारयल समूह ने अपनी इकाइयों के माध्यम से नेक्स्ट्रा में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 23.5 करोड़ डॉलर (करीब 1,750 करोड़ रुपये का निवेश) करने की घोषणा की थी। इसके लिए कंपनी का मूल्यांकन 1.2 अरब डॉलर किया गया।

एयरटेल ने कहा कि कंपनी इस लेनदेन से मिली राशि का उपयोग देशभर में अपने बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और सेवाओं का विस्तार करने पर करेगी।

नेक्स्ट्रा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश तपाड़िया ने कहा कि हमारा मिशन देश की डिजिटल व्यवस्था की वृद्धि को समर्थन देना है। हम महाराष्ट्र में अपने कदम और मजबूत होने से खुश हैं। यह हमारी देशभर में विस्तार की योजनाओं का हिस्सा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News