रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 09:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) भाषा से बुधवार की रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-
प्रादे81 बिहार दूसरी लीड मोदी बिहार की जनता के समक्ष प्रदेश को ‘बीमार करने वाली ताकतों’ से निपटने की चुनौती: मोदी दरभंगा/मुजफ्फरपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में दूसरे चरण के चुनाव के लिये प्रचार के दौरान बुधवार को एक रैली में विपक्षी महागठबंधन पर प्रहार करते हुए उस पर विकास के कोष में हेराफेरी करने और बड़ी-बड़ी बातें करके लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया।
प्रादे136 बिहार दूसरी लीड मतदान बिहार:पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान संपन्न, शाम छह बजे तक 53.54 प्रतिशत मतदान पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत राज्य में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में बुधवार शाम छह बजे मतदान संपन्न हो गया और 53.54 प्रतिशत मतदान हुआ।


दि38 वायरस स्थिति लीड भारत भारत प्रति 10 लाख की आबादी पर सबसे कम कोविड-19 मामलों वाले देशों की सूची में यथावत : सरकार
नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि केंद्र, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के ठोस कदमों तथा समन्वित रणनीति की वजह से भारत प्रति दस लाख की आबादी पर कोरोना वायरस संक्रमण और इससे होने वाली मौतों के सबसे कम मामलों वाले देशों की सूची में लगातार बना हुआ है।


प्रादे102 बिहार लीड राहुल राहुल ने साधा निशाना, कहा-बेरोजगारी, किसानों की समस्याओं पर कुछ नहीं बोलते हैं प्रधानमंत्री मोदी वाल्मीकिनगर/दरभंगा: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने भाषणों में वह दूसरे देशों की बात करते हैं लेकिन अपने देश के समक्ष पेश आ रही बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं पर कुछ नहीं बोलते।


दि72 संसदीय लीड ट्विटर लद्दाख को चीनी भूभाग के तौर पर दिखाने के लिए संसदीय समिति ने ट्विटर को फटकार लगायी, स्पष्टीकरण मांगा नयी दिल्ली: लद्दाख को चीन के भूभाग के तौर पर दिखाने के संबंध में संसदीय समिति ने बुधवार को ट्विटर को फटकार लगाते हुए कहा कि यह राजद्रोह की तरह है और अमेरिकी सोशल मीडिया कंपनी को हलफनामे के रूप में इस बारे में स्पष्टीकरण देना होगा। समिति के सूत्रों ने इस बारे में बताया।

दि69 न्यायालय रावत रिश्वतखोरी के आरोपों की सीबीआई जांच के हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ शीर्ष अदालत पहुंचे त्रिवेंद्र रावत
नयी दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक पत्रकार द्वारा उनके ऊपर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की सीबीआई जांच के नैनीताल उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ बुधवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की।

अर्थ32 वित्त मंत्रालय ब्याज माफी वित्त मंत्रालय ने अनुग्रह राहत भुगतान पर एफएक्यू जारी किया, 29 फरवरी को बकाया कर्ज पर होगी गणना
नयी दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने कहा है कि ‘चक्रवृद्धि और साधारण ब्याज के बीच अंतर के लिए ‘अनुग्रह राहत भुगतान योजना’ के तहत 29 फरवरी को बकाया ऋण को संदर्भ राशि माना जाएगा। इस अंतर की गणना इसी बकाया राशि के आधार पर की जाएगी। वित्त मंत्रालय ने बुधवार को इस बारे एफएक्यू (बार-बार पूछे जाने वाले सवाल) जारी किये।

प्रादे144 महाराष्ट्र टीआरपी जांच टीआरपी छेड़छाड़ घोटाले के सिलसिले में एक और गिरफ्तार
मुम्बई: मुम्बई पुलिस ने टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट्स (टीआरपी) छेड़छाड़ घोटाले में बुधवार को एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इस मामले में यह ग्यारहवीं गिरफ्तारी है।

वि39 पाक अदालत भारतीय सजा पूरी करने के बावजूद भारतीय नागरिकों को कैद में रखने के लिए पाकिस्तान की अदालत ने सरकार को फटकार लगाई
इस्लामाबाद: इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने आतंकवाद एवं जासूसी के मामलों में सजा पूरी होने के बावजूद कुछ भारतीय नागरिकों को जेल में रखने के लिए पाकिस्तान की सरकार को फटकार लगाई और उन्हें वापस भेजने के आदेश दिए। यह जानकारी मीडिया ने दी।


वि29 चीन भारत अमेरिका चीन ने भारत के साथ सीमा गतिरोध को द्विपक्षीय मुद्दा बताया, अमेरिकी रणनीति की निन्दा की
बीजिंग: चीन ने बुधवार को कहा कि भारत के साथ पूर्वी लद्दाख में उसका सीमा गतिरोध एक द्विपक्षीय मुद्दा है तथा अमेरिका को अपनी हिन्द-प्रशांत रणनीति को ‘‘रोकना’’ चाहिए क्योंकि यह क्षेत्र में अमेरिका का प्रभुत्व थोपने का प्रयास है।


अर्थ37 लीड शेयर बंद वैश्विक बाजारों में कोविड-19 को लेकर बढ़ी चिंता से बिकवाली के चलते सेंसेक्स 600 अंक लुढ़का
मुंबई: शेयर बाजारों में बुधवार को बड़ी गिरावट आयी। यूरोप और अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के फिर से फैलने और इसकी रोकथाम के लिये ‘लॉकडाउन’ लगाये जाने की आशंका के बीच वैश्विक स्तर पर बिकवाली का घरेलू शेयर बाजारों पर असर पड़ा और बीएसई सेंसेक्स 600 अंक लुढ़क गया। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 11,750 अंक से नीचे आ गया।
खेल19 खेल एटीपी भारत दिविज और बामब्रीज की अस्ताना ओपन के क्वार्टर फाइनल में
नूर-सुल्तान (कजाखस्तान): भारतीय टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण और ब्रिटेन के उनके जोड़ीदार ल्यूक बामब्रीज अस्ताना ओपन के पुरूष युगल के अंतिम-16 में उरुग्वे के एरियल बेहार और इक्वाडोर के गोंजालो एस्कोबार को शिकस्त दी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News