लाइसेंस, मंजूरी प्रक्रिया सुगम करने को राज्यों, स्थानीय निकायों के साथ काम कर रहे हैं : गोयल

Tuesday, Oct 27, 2020 - 08:57 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय कारोबार के लिए लाइसेंस, अनुमति और मंजूरियों में सुगमता के लिए राज्यों और स्थानीय निकायों के साथ काम कर रहा है।
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि सरकार गुणवत्ता की समस्या को भी हल करने का प्रयास कर रही है, जिससे घरेलू उत्पादों की उच्च गुणवत्ता के लिए पहचान कायम की जा सके।
उन्होंने कहा कि सरकार, शिक्षाविद और निजी क्षेत्र मिलकर काम कर रहे हैं।
गोयल ने सेरावीक के भारत ऊर्जा मंच को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार प्रत्येक क्षेत्र की चुनौतियों को हल करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत में उद्योगों के लिए सभी कानूनों और नियमनों का अध्ययन कर रहे है, जिससे अधिक सुगम और अनुकूल नियामकीय व्यवहार को लाया जा सके।‘’
मंत्री ने कहा, ‘‘मंत्रालय में हम राज्यों और स्थानीय निकायों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जिससे लाइसेंस, अनुमति और मंजूरियों की प्रक्रिया और उनके प्रारूप को सुगम किया जा सके।’’
वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला का जिक्र करते हुए गोयल ने कहा कि दुनिया को अब पता चल गया है कि उसे एक भरोसेमंद भागीदार और अनुकूल तथा पारदर्शी व्यापार प्रणाली, समान और समानता वाली बाजार पहुंच की जरूरत है।
रेलवे का जिक्र करते हुए गोयल ने कहा कि इसके समूचे नेटवर्क का दिसंबर, 2023 तक विद्युतीकरण किया जाएगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising