मोदी अगले सप्ताह भारतीय ऊर्जा मंच का उद्घाटन करेंगे

Monday, Oct 19, 2020 - 04:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह सेरावीक के भारतीय ऊर्जा मंच का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में ऊर्जा क्षेत्र के दिग्गज इकट्ठा होते हैं और देश के नए ऊर्जा भविष्य पर चर्चा करते हैं।
इस कार्यक्रम की आयोजक आईएचएस मार्किंट ने सोमवार को बयान में कहा कि 26 से 28 अक्टूबर तक होने वाले इस वर्चुअल आयोजन का उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। यह सेरावीक के भारतीय ऊर्जा मंच का चौथा साल है।
बयान में कहा गया है कि इस कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं और प्रतिनिधियों के अलावा भारत से एक हजार प्रतिनिधियों का समुदाय और क्षेत्रीय ऊर्जा कंपनियां, ऊर्जा से जुड़े उद्योग, संस्थान और सरकारें शामिल होंगी।
इस कार्यक्रम को ऊर्जा मंत्रियों के अलावा उद्योग के वरिष्ठ कार्यकारी और प्रमुख राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा विशेषज्ञ संबोधित करेंगे।
तीन दिन के इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी के अलावा पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अमेरिका के ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट, पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) के महासचिव मोहम्मद बरकिंडो और सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुलअजीज बिन सलमान भी संबोधित करेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising