बिजोउ कुरियन बने रिटलर्स एसोसियेसन आफ इंडिया के चेयरमैन

Tuesday, Oct 06, 2020 - 03:22 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह अक्टूबर (भाषा) संगठित क्षेत्र के खुदरा विक्रेताओं के संगठन ‘रिटलर्स एसासियेसन आफ इंडिया (आरएआई) ने मंगलवार को कहा कि खुदरा उद्योग के जाने पहचाने नाम बिजोउ कुरियन को संगठन का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

आरएआई की 30 सितंबर 2020 को हुई निदेशक मंडल की बैठक में इस नियुक्ति पर निर्णय लिया गया। बैठक में अरविंद लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक कुलिन लालभाई को संगठन का वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया। आरएआई द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई है।
कुरियन संगठन में बीएस नागेश का स्थान लेंगे। नागेश आरएआई की 15 साल पहले स्थापना होने के समय से ही इसके चेयरमैन रहे हैं।
नागेश ने नई नियुक्ति पर कहा, ‘‘हमने आरएआई की कमान नये हाथों में सौंपने का फैसला किया। बिजोउ कुरियन के संगठन का चेयरमैन बनने, कुलिन के वाइस चेयरमैन और कुमार राजागोपालन के इसका सीईओ रहने से कोविड- 19 काल के दौरान उद्योग में जो काम किये गये उसमें और बेहतर कार्य आगे होंगे।’’
उन्होंने कहा कि कुलिन के आरएआई में आने से एक युवा नेता इसमें आया है जिसका विविध क्षेत्रों में अच्छा अनुभव है और वह व्यवसाय की दूसरी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करते हैं।
कुरियन भारतीय खुदरा उद्योग में जाना पहचाना नाम है। हिन्दुतान यूनिलीवर, टाइटन इंडस्ट्रीज सहित कई उद्योगों में उनका 35 साल से अधिक का अनुभव है। इस दौरान उन्होंने घड़ी और आभूषण के क्षेत्र में टाइटन, फास्ट्रेक, सोनाटा, तनिष्क जैसे नये ब्रांड स्थापित किये।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising