बैक बोर्ड ब्यूरो ने एसबीआई प्रबंध निदेशक पद के लिये जानकीरमण, तिवारी के नामों को सिफारिश की

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 12:00 AM (IST)

नयी दिल्ली, पांच अक्ट्रबर (भाषा) बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) ने सोमवार को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के दो प्रबंध निदेशक के रिक्त पदों के लिये स्वामीनाथन जानकीरमण और अश्विमी कुमार तिवारी के नाम की सिफारिश की।
बीबीबी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिये शीर्ष पदों के लिये नियुक्ति की सिफारिश करने वाला निकाय है।

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की अगुवाई चेयरमैन करते हैं जबकि उनकी सहायता के लिये चार प्रबंध निदेशक होते हैं।

ब्यूरो ने एक बयान में कहा कि भारतीय स्टेट बैंक में प्रबंध निदेशक के दो पदों के लिये एसबीआई और सार्वजनिक क्षेत्र के अन्य बैंकों के 16 उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिये गये।

बयान के अनुसार, ‘‘...साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर ब्यूरो एसबीआई में प्रबंध निदेशक के पहले पद के लिये स्वामीनाथन जानकीरमण और दूसरे प्रबंध निदेशक पद के लिये अश्विनी कुमार तिवारी के नाम की सिफारिश करता है।’’
ये दोनों पद दिनेश कुमार खारा को बैंक का चेयरमैन नियुक्त किये जाने की सिफारिश तथा अरिजित बसु के इस महीने प्रबंध निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने के कारण खाली हो रहे हैं।

जानकारीरमण फिलहाल उप प्रबंध निदेशक (वित्त) हैं जबकि तिवाही एसबीआई की अनुषंगी एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी हैं।
इन दोनों पदों के लिये दो लोगों प्रकाश चंद्र कंडपाल और आलोक कुमार चौधरी को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

नियुक्ति का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति करेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News