ट्रंप के बयान पर कांग्रेस ने कहा: क्या अब भी आयोजित होगा ‘नमस्ते ट्रंप’

Thursday, Oct 01, 2020 - 08:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक अक्टूबर (भाषा) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए जाने के बाद कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि क्या अब भी ‘नमस्ते ट्रंप’ का आयोजन करेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने यह सवाल भी किया कि क्या सरकार ट्रंप की ओर से लगाए गए आरोपों का जवाब देगी?
पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘‘ डोनाल्ड ट्रंप ने चीन और रूस के साथ भारत को भी जोड़ दिया और तीनों देशों पर कोविड से हुई मौतों की संख्या छिपाने का आरोप लगाया। उन्होंने तीनों देशों पर सबसे अधिक वायु प्रदूषण करने का भी आरोप लगाया। क्या मोदी जी, अपने प्रिय मित्र के सम्मान में ''नमस्ते ट्रंप’ की और रैलियां करेंगे?
उल्लेखनीय है कि इस साल फरवरी में भारत दौरे पर आए ट्रंप के सम्मान में अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए और दावा किया कि वह उन देशों में से एक है जो महामारी के कारण हुयी मौतों की वास्तविक संख्या का खुलासा नहीं करते हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के बीच मंगलवार रात राष्ट्रपति चुनाव की पहली आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) हुयी। ट्रंप ने इसी बहस में यह टिप्पणी की। बाइडेन ने कोरोना वायरस संकट से निपटने को लेकर ट्रंप पर हमला बोला और कहा कि राष्ट्रपति ने कोविड-19 महामारी को लेकर अमेरिकियों से झूठ बोला। इस महामारी के कारण अमेरिका में 70 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और दो लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising