एसबीआई कार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस के बीच प्रीमियम ग्राहकों को विविध पेशकश के लिए समझौता

Tuesday, Sep 29, 2020 - 05:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) एसबीआई कार्ड ने अमेरिकन एक्सप्रेस (एमेक्स) से गठजोड़ किया है। इसके तहत कंपनियां प्रीमियम ग्राहकों को विविध पेशकश करेंगी।

साझेदारी के तहत एसबीआई कार्ड के उच्च स्तरीय उत्पाद ‘एसबीआई कार्ड एलीट’ और ‘एसबीआई प्राइम’ अमेरिकन एक्सप्रेस के वैश्विक नेटवर्क पर उपलब्ध होंगे।

एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विनी कुमार तिवारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘बाजार में हमारे करीब 1.05 करोड़ कार्ड परिचालन में है। यह भारतीय स्टेट बैंक के 28.8 करोड़ ग्राहक आधार का बहुत छोटा हिस्सा है। वहीं जब 88 करोड़ डेबिट कार्ड को मिलाकर पूरे उद्योग को देखें तो अभी लंबा रास्ता तय करना है।’’
तिवारी ने कहा, ‘‘ हम बाजार स्तर पर यह लक्ष्य लेकर चल रहे हैं लेकिन इसी के साथ हम यह भी समझ रहे हैं कि हमें अपने ग्राहकों को विविध पेशकश करनी होंगी। एमेक्स निश्चित तौर पर बाजार में शीर्ष पर है और उसे ग्राहकों की बेहतर समझ है।’’
एसबीआई कार्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा किउसके प्रीमियम श्रेणी के ग्राहक एमेक्स के स्थानीय और वैश्विक नेटवर्क के लाभों का फायदा उठा सकते हैं। एलीट कार्डधारक घरेलू लाउंज कार्यक्रम, दुनिया भर के होटलों, रेस्तरां और खुदरा स्टोरों पर अतिरिक्त सुविधाओं और वीआईपी अपग्रेड इत्यादि का लाभ उठा सकते हैं।

अमेरिकन एक्सप्रेस ग्लोबल नेटवर्क सर्विसेस के अध्यक्ष पिएरिक बेकर्ट ने कहा कि एसबीआई कार्ड के साथ हमारी साझेदारी भारतीय ग्राहकों के लिए सेवाओं का दायरा बढ़ाएगी। साथ ही कंपनी को भी भारत में अपना विस्तार करने में मदद मिलेगी।

एसबीआई एलीट और एसबीआई प्राइम कार्डधारकों को एमेक्स के सह-ब्रांड कार्ड के लिए क्रमश: 4,999 रुपये और 2,999 रुपये का शुल्क देना होगा।

अभी इन कार्ड को दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के बाजार में पेश किया गया है। बाद में इन्हें अन्य शहरों में भी जारी किया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising