कृषि कानूनों के विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर में आग लगाई, भाजपा ने ‘नाटक’ बताया

2020-09-28T22:55:24.997

नयी दिल्ली, 28 सितम्बर (भाषा) भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कृषि संबंधी कानूनों के विरोध में सोमवार को संसद और राष्ट्रपति भवन से कुछ सौ मीटर दूर इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया।
इस घटना को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उसने प्रचार पाने और किसानों को ‘‘गुमराह’’ करने के लिए जो ‘‘नाटक’’ किया उससे देश ‘‘शर्मिंदा’’ हुआ है।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में पंजाब युवा कांग्रेस के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस का कहना है कि करीब 15-20 लोग राजपथ, मान सिंह क्रॉसिंग पर एक ट्रैक्टर को ट्रक में लादकर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने ट्रैक्टर को नीचे उतारकर उसमें आग लगा दी।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें सुबह सात बजकर 42 मिनट पर घटना की जानकारी मिली और दमकल की दो गाड़ियों को तुरन्त मौके पर भेजा गया।

उन्होंने कहा कि आग बुझा दी गई और ट्रैक्टर को वहां से हटा दिया गया है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि संगठन की पंजाब इकाई के कार्यकर्ताओं ने कृषि संबंधी कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर को आग लगाई।

युवा कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘‘शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर आज पंजाब युवा कांग्रेस ने गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए इंडिया गेट पर किसानों के साथ ट्रैक्टर आग के हवाले किया और प्रदर्शन किया।

पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) ईश सिंघल ने बताया कि पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और एक इनोवा कार को भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है।

उन्होंने कहा कि तिलक मार्ग थाने में महामारी अधिनियम, आपदा मोचन अधिनियम, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के खिलाफ कानून और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत माला दर्ज किया गया है।

इस घटना को लेकर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जिस तरह से प्रदर्शन हुआ, ट्रैक्टर को ट्रक के जरिए पहले यहां लाया गया और फिर उसे आग लगाई गई, यह निंदनीय है।

उन्होंने घटना के बारे में संवादाताओं से कहा, ‘‘आज कांग्रेस ने देश को शर्मिंदा किया। पहले ट्रैक्टर को ट्रक में लादकर इंडिया गेट पर लाया गया और फिर इसमें आग लगाई गई, कांग्रेस के इस नाटक की हम निंदा करते हैं। पार्टी किसानों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रही है और उसके चेहरे से नकाब हट गया है। उसने ये नाटक प्रचार के लिए किया।’’
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘शहीद भगत सिंह के नाम पर किसान की आज़ादी का विरोध करना और किसान का ही ट्रैक्टर जलाना। कांग्रेस का यह षड्यंत्र भी दिल्ली के राजपथ पर बेनकाब हो गया।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News