विपक्षी दल कृषि विधेयक के खिलाफ देश भर में लोगों को जागरुक करें: डेरेक ओ ब्रॉयन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 12:08 AM (IST)

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) कृषि विधेयकों को लेकर सरकार पर विपक्ष का दबाव खत्म ना होने का संकेत देते हुए तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर देश भर में यह संदेश फैलाएगी कि ये कृषि विधेयक किस तरह से किसानों के साथ ‘‘धोखा’’ हैं।

आठ निलंबित सांसदों द्वारा रात भर के विरोध-प्रदर्शन के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए ब्रायन ने कहा कि रविवार को राज्यसभा में जो हुआ वह "अलोकतांत्रिक" और "भारत की मूल भावना के खिलाफ" था।

उन्होंने आरोप लगाया,"सांसदों के तौर पर हमारे मूल अधिकारों को छीन लिया गया। उन्होंने भारतीय लोकतंत्र को ध्वस्त करने के लिए सीधा फासीवादी तरीका अपनाया। वे लोकतंत्र के विचार को अपने तरीके से लिखने की कोशिश कर रहे हैं। इन जनविरोधी और किसानविरोधी विधेयकों की जांच पड़ताल नहीं की गई है।"
ब्रॉयन निलंबित किए जाने वाले आठ सांसदों में से एक थे।

जहां इन आठ सांसदों ने संसद परिसर में धरना-प्रदर्शन किया वहीं विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर दोनों सदनों का बहिष्कार किया।

उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी दल संसद में अपनी आगे के कदम के लिए रणनीति बनाने के लिए बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे बैठक करने वाले हैं।
राज्यसभा में विधेयकों का पारित करने के लिए सरकार के पास संख्या बल के सवाल पर उन्होंने कहा,"पांच केंद्रीय मंत्रियों ने लोकतंत्र की हत्या का बचाव करने के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News