जियो ने अब पोस्टपेड में बढ़ाई प्रतिस्पर्धा, कई सुविधाओं के साथ पेश किया ‘जियो पोस्टपेड प्लस’

Tuesday, Sep 22, 2020 - 08:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) मोबाइल सेवा शुल्कों और फाइबर ब्रॉडबैंड सेवाओं में कीमतों को लेकर बड़ा उलटफेर करने के बाद मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो ने मंगलवार को पोस्टपेड सेवाओं के प्लान पेश किए। कंपनी ने अपने ‘जियो पोस्टपेड प्लान में 500 जीबी तक इंटरनेट के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिज्नी-हॉटस्टार सेवाओं की पेशकश की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहकों को अलग-अलग सुविधाओं के साथ 399 रुपये से लेकर 1,499 रुपये मासिक किराये में जियो पोस्टपेड प्लस प्लान उपलब्ध होंगे।

कंपनी के पोस्टपेड प्लान जियो स्टोर और घर पर डिलिवरी के माध्यम से 24 सितंबर से उपलब्ध होंगे। जियो के इस कदम को पोस्टपेड श्रेणी के बाजार में कीमतों को लेकर उथल-पुथल मचाने वाला माना जा रहा है। प्रति उपयोक्ता औसत आय (एआरपीयू) के मामले में पोस्टपेड श्रेणी को फायदे का सौदा माना जाता है क्योंकि इसमें एआरपीयू प्रीपेड से काफी अधिक होता है।

रिलायंस जियो ने बयान में कहा कि नए जियो पोस्टपेड प्लस प्लान को पेश करने का मकसद ग्राहकों को बेहतर कनेक्टिविटी के साथ-साथ मनोरंजन और अन्य अनुभव प्रदान करने वाली उत्कृष्ट सेवा उपलब्ध कराना है।

जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, ‘‘ जियो पोस्टपेड प्लस को पेश करने के लिए इससे बेहतर अवसर नहीं हो सकता था। प्रीपेड स्मार्टफोन नेटवर्क क्षेत्र में करीब 40 करोड़ ग्राहकों का भरोसा जीतने के बाद हम पोस्टपेड श्रेणी के ग्राहकों के बीच भी विस्तार करना चाहते थे।’’
नए पोस्टपेड प्लान के साथ कंपनी प्रीमियम कॉल सेंटर सेवा के साथ-साथ ग्राहकों को घर पर सिम की मुफ्त डिलिवरी और सिम चालू करने की सुविधा भी दे रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising