मैक्स हेल्थकेयर शेयर बाजारों में सूचीबद्ध, पांच प्रतिशत चढ़ा

Friday, Aug 21, 2020 - 06:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 अगस्त (भाषा) मैक्स हेल्थकेयर इंस्टिट्यूट का शेयर शुक्रवार को कंपनी में विभाजन की योजना के बाद शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुआ। पहले दिन कंपनी का शेयर पांच प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ।
बीएसई में कंपनी का शेयर 107 रुपये पर सूचीबद्ध होने के बाद पांच प्रतिशत चढ़कर अपनी ऊपरी सर्किट सीमा 112.35 रुपये पर पहुंच गया।
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी का शेयर 106.45 रुपये पर सूचीबद्ध होने के बाद 4.97 प्रतिशत की बढ़त के साथ 111.75 रुपये पर पहुंच गया।
कंपनी ने कहा कि पूर्ववर्ती मैक्स इंडिया के मैक्स हेल्थकेयर में विलय और रेडिएंट लाइफ के स्वास्थ्य सेवा कारोबार को अलग कर मैक्स हेल्थकेयर में मिलाने के बाद विलय के अंतिम नतीजों के अनुरूप मैक्स हेल्थकेयर के शेयर को सूचीबद्ध किया गया है। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने इस विलय एवं व्यवस्था की योजना को मंजूरी दी है।
यह विलय एक जून, 2020 से प्रभावी हुआ है। इससे पहले रेडिएंट लाइफ ने जून, 2019 में मैक्स हेल्थकेयर की 49.7 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।
मैक्स हेल्थकेयर के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अभयसोई ने कहा, ‘‘स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में व्यापक संभावनाएं और अवसर हैं। मैं देश में अस्पतालों की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला की स्थापना करना चाहता हूं। मैं कंपनी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने को प्रतिबद्ध हूं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising