सीडीएस ने लद्दाख में एलएसी पर स्थिति से संसद की समिति को अवगत कराया

Tuesday, Aug 11, 2020 - 10:01 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (भाषा) प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने एक संसदीय समिति से कहा कि देश की सशस्त्र सेनाएं पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास किसी भी स्थिति से निपटने और कड़ाके की सर्दी के दौरान भी तैनाती के लिए तैयार है। यह जानकारी मंगलवार को समिति के सूत्रों ने दी।


जनरल रावत सोमवार को शीर्ष कमांडरों के साथ संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के समक्ष उपस्थित हुए और वहां यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों पर तैनात सैनिकों के लिए कपड़े की खरीद के मुद्दे पर वह उपस्थित हुए।


सूत्रों ने कहा कि चर्चा के दौरान पीएसी के कई सदस्यों ने जनरल रावत से पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गतिरोध के बारे में जानना चाहा जिस पर सीडीएस ने कहा कि सशस्त्र बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।


सूत्रों कहा कि जनरल रावत विश्वास से भरपूर थे और उन्होंने समिति को स्पष्ट रूप से बताया कि सशस्त्र बल क्षेत्र में लंबे गतिरोध के लिए तैयार हैं। पीएसी के प्रमुख कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी हैं।


पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाले स्थानों से सैनिकों को पीछे हटाने के लिए भारत और चीन के बीच कूटनीतिक एवं सैन्य वार्ता जारी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising