स्वतंत्रता दिवस: दिल्ली पुलिस ने यातायात परामर्श जारी किया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 08:54 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (भाषा) स्वतंत्रता दिवस समारोह और इसके लिए 13 अगस्त को होने वाले ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ से पहले दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में वाहनों का सुरक्षित और सुगम आवागमन सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को यात्रा परामर्श जारी किया।

परामर्श के अनुसार, लालकिले के आसपास सुबह चार बजे से सुबह 10 बजे तक आम यातायात बंद रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे।
पुलिस ने कहा कि 13 अगस्त को ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ और स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर यातायात प्रतिबंध एक जैसे रहेंगे।

परामर्श के अनुसार आठ रास्ते-नेताजी सुभाष मार्ग, लोठियन रोड, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषादराज मार्ग, एस्पलांड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग के लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड सुबह चार बजे से सुबह 10 बजे तक आम जनता के लिए बंद रहेंगे।

रिहर्सल और सवतंत्रता दिवस समारोह के लिए पार्किंग लेबल रहित वाहनों को सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंद्रा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजीमुद्दीन ब्रिज तथा आईएसबीटी ब्रिज के बीच रिंग रोड से बचने को कहा गया है।

निजामुद्दीन ब्रिज और वजीराबाद ब्रिज के बीच 12 अगस्त की आधी रात से 13 अगस्त सुबह 11 बजे तक और 14 अगस्त की मध्य रात्रि से 15 अगस्त सुबह 11 बजे तक माल वाहनों का आवागमन निषिद्ध रहेगा।

यातायात पुलिस के अनुसार महाराणा प्रताप आईएसबीटी से सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों को 12 अगस्त की मध्य रात्रि से 13 अगस्त को सुबह 11 बजे तक आवागमन की अनुमति नहीं होगी और 15 अगस्त के लिए भी यही परामर्श रहेगा।

पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन स्थल के पास रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों और बस अड्डों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News