रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 09:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ अगस्त (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से रात नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः- प्रादे36 सत्र लीड उत्तर प्रदेश उप्र विधानमंडल सत्र 20 अगस्त से : सामाजिक दूरी के नियम की खातिर एक सीट छोड़कर बैठेगा हर सदस्य
लखनऊः कोविड-19 महामारी के दौर में आगामी 20 अगस्त से शुरू होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधान मंडल के सत्र के दौरान सदन की तस्वीर बदली नजर आएगी।
दि77 मोदी लीड भाजपा अंडमान अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह ‘आत्मनिर्भर भारत’ में प्रमुख भूमिका निभाएगा: मोदी
नयी दिल्लीः चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर के बीच समुद्र के भीतर बिछायी गई केबल संपर्क सुविधा (ओएफसी) के उद्घाटन से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे अंडमान निकोबार द्वीपसमूह को डिजिटल माध्यम से देश और दुनिया से जुड़ने में अब कोई समस्या नहीं आएगी। अर्थ24 मोदी दूसरी संपूर्ण लीड कृषि किसान मोदी ने कहा, किसानों ने दिया अर्थव्यवस्था को सहारा, एक लाख करोड़ रु. का कृषि अवसंरचना कोष शुरू किया नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न इस संकटकाल से निपटने में देश के किसानों के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा है कि सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में किये गये सुधार छोटे किसानों को सशक्त बनाने पर केन्द्रित हैं।
प्रादे59 मुठभेड़ लीड ढेर भाजपा विधायक हत्याकांड का आरोपी इनामी बदमाश मुठभेड़ में मारा गया
लखनऊः भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी कुख्यात इनामी बदमाश हनुमान पांडे उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ रविवार को मुठभेड़ में मारा गया।
दि42 दिल्ली दिवस पुलिस पृथक-वास स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले में गार्ड ऑफ ऑनर से पहले पुलिसकर्मी पृथक-वास में
नयी दिल्लीः स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले में गार्ड ऑफ ऑनर में शामिल होने जा रहे दिल्ली पुलिस के 350 से अधिक कर्मियों को कोविड-19 महामारी के चलते एहतियातन पृथक-वास में रखा गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।
दि71 कांग्रेस राहुल रोजगार अभियान नोटबंदी, जीएसटी के ‘त्रुटिपूर्ण’ क्रियान्वयन, लॉकडाउन ने आर्थिक ढांचे को ‘बर्बाद’ किया : राहुल

नयी दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार के नोटबंदी, जीएसटी को ‘त्रुटिपूर्ण’ तरीके से लागू करने और लॉकडाउन के फैसले ने देश के आर्थिक ढांचे को “बर्बाद” कर दिया।
दि19 वायरस लीड मामले
कोविड-19 : देश में एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले, 861 मरीजों की मौत
नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले आने के साथ ही रविवार को संक्रमण के कुल मामले 21 लाख का आंकड़ा पार कर गए, जबकि 861 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 43,379 हो गई।
प्रादे127 राजस्थान परिवार दूसरीलीड मौत राजस्थान में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी परिवार के 11 सदस्य मृत मिले
जोधपुरः राजस्थान के जोधपुर जिले में एक पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी परिवार के 11 सदस्य रविवार सुबह एक खेत में मृत पाए गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
प्रादे121 आंध्र वायरस तीसरी लीड आग हादसा आंध्र प्रदेश में कोविड देखभाल केंद्र में आग लगने से 10 मरीजों की मौत
अमरावती, नौ अगस्त (भाषा) आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोरोना वायरस उपचार केंद्र में बदले गए एक होटल में रविवार को आग लगने से 10 मरीजों की मौत हो गई। आशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।
वि16 श्रीलंका तीसरी लीड राजपक्षे शपथ महिंदा राजपक्षे ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, सत्ता पर परिवार की पकड़ मजबूत हुई
कोलंबोः श्रीलंका में संसदीय चुनाव में अपनी पार्टी की जबर्दस्त जीत के बाद महिंदा राजपक्षे ने सदियों पुराने एक बौद्ध मंदिर में रविवार को देश के नये प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली जिसके बाद द्वीपीय देश में इस प्रभावशाली परिवार की सत्ता पर पकड़ और मजबूत हो गई है।

अर्थ19 निजी वित्त सर्वेक्षण
कोविड-19 के कारण निजी वित्तीय मामलों में बदला भारतीय लोगों का रुख: सर्वेक्षण
नयी दिल्ली, लगभग 45 फीसदी भारतीय कोविड-19 के बाद आर्थिक सुधार के बारे में अनिश्चित हैं और कम से कम एक साल के लिये धीमी गति से वृद्धि का अनुमान लगा रहे हैं। एक सर्वे में यह तथ्य सामने आया है। इससे निजी वित्तीय मामलों को लेकर उनके बदले रुख से पता चलता है।
खेल4 खेल आईपीएल वीवो गांगुली
वीवो के साथ आईपीएल टाइटल प्रायोजन निलंबित होना महज एक झटका, वित्तीय संकट नहीं : गांगुली
नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चीनी मोबाइल कंपनी वीवो के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टाइटल प्रायोजन करार के निलंबित होने को महज एक ‘झटका’ करार दिया और उन चर्चाओं को खारिज किया कि इससे ‘वित्तीय संकट’ उत्पन्न हो सकता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News