कोविड-19: मोंटे कार्लो फैशंस को जून तिमाही में हुआ 65 करोड़ रुपये का घाटा

Saturday, Aug 08, 2020 - 09:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ अगस्त (भाषा) कपड़ा व परिधान कंपनी मोंटे कार्लो फैशन को चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून की तिमाही में 65 करोड़ रुपये का राजस्व घाटा हुआ है। कंपनी ने शनिवार को कहा कि यह कोविड-19 तथा इसकी रोकथाम के लिये लगाये गये लॉकडाउन के कारण हुआ है।

कंपनी ने निवेशकों के समक्ष एक प्रस्तुति में कहा, ‘‘सरकार के निर्देशों के अनुरूप, हमने कोविड-19 के लिये सरकार के सुरक्षा मानदंडों का अनुपालन करते हुए 21 अप्रैल 2020 से अपना परिचालन फिर से शुरू किया। वर्तमान में हम लगभग 80 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रहे हैं और धीरे-धीरे क्षमता को बढ़ा रहे हैं।"
मोंटे कार्लो ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद देश भर में लागू लॉकडाउन चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 65 करोड़ रुपये की राजस्व हानि का कारण बना।

मोंटे कार्लो 20 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों में कारोबार करती है। कंपनी ने कहा वह लगातार अपने सभी साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रही है।

कंपनी ने कहा, ‘‘यह देखते हुए कि स्थिति अभूतपूर्व है और लगातार बदल रही है, हम मांग के अनुमान के आधार पर उत्पादन की योजना बना रहे हैं। हम अपने व्यापार मॉडल की क्षमता पर भरोसा कर रहे हैं और हमारे पास मध्यम अवधि की जरूरतों को अच्छे से पूरा करने के लिये पर्याप्त तरलता है।’’
कंपनी ने हेल्थकेयर सेगमेंट जैसे फेस मास्क और व्यक्तिगत सुरक्षा परिधान (पीपीई) किट में भी नये उत्पाद पेश किये हैं।

कंपनी को पहली तिमाही में 13.53 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इस दौरान उसकी कुल आय 16.79 करोड़ रुपये रही है। कंपनी को एक साल पहले इसी तिमाही में 6.13 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था और उसकी आय 62.54 करोड़ रुपये रही थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising